गरीबी से तंग तीन किशोरियों ने जहर खाया, एक की मौत

Last Updated 29 Jan 2015 12:04:07 PM IST

अलग-अलग परिवारों की तीन किशोरियों ने जहरीला पदार्थ खा लिया. एक किशोरी की मौत हो गई, दो की हालत गंभीर है.


तीन किशोरियों ने जहर खाया (फाइल फोटो)

यह घटना उत्तराखंड में हरिद्वार के गांव कटारपुर में हुई. बताया जाता है कि जहर खाने के बाद घंटों तक तीनों घर पर तड़पती रहीं. बाद में ग्रामीणों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां एक किशोरी की मौत हो गई.

बताया जाता है कि तीनों ने एकराय होकर जहर का सेवन किया. जहर खाने की वजह अत्यधिक गरीबी बताई जा रही है. पथरी थाना अंतर्गत ग्राम कटारपुर में मंगलवार की देर सायं तीन परिवार की हम उम्र किशोरियों ने अपने-अपने घर में जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया.

मुफलिसी का दंश झेल रहे परिवार के लोग अपनी बेटियों को तड़पती देख कर घरेलू नीम हकीम के इलाज करते रहे. इलाज के लिए पैसे न होने पर परिजन कहीं ले जाने में बेबस देखे.

बुधवार सुबह इस बारे में ग्राम प्रधान के पति शिवकुमार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और किशोरियों को उपचार के लिए भेजा गया. एक किशोरी को कनखल स्थित रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि दो किशोरियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

जिला अस्पताल में भर्ती एक किशोरी की कुछ घंटे बाद मौत हो गयी. दूसरी हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि तीनों अपने-अपने परिवार के बड़ी बेटियां हैं. मरने वाली किशोरी की छह छोटी बहनें व एक भाई है.

आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण प्राइमरी स्कूल के बाद शिक्षा से नाता टूट गया. थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताय कि शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment