धर्मगुरुओं को बेनकाब करती है ‘चल गुरु हो जा शुरु’ : मनोज शर्मा

Last Updated 28 Jan 2015 12:56:23 PM IST

निर्देशक मनोज शर्मा की फिल्म ‘चल गुरु हो जा शुरु’ में कुछ तथाकथित धर्मगुरुओं की पोल खोली है.


‘चल गुरु हो जा शुरु’ टैक्स फ्री

पिछले कुछ समय से कई स्वयंभू बाबाओं के लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने के मामले सामने आने के के बाद इस फिल्म का महत्व बढ़ा है.

इसी सप्ताह रिलीज होने जा रही इस फिल्म के प्रचार के सिलसिले में यहां आये मनोज शर्मा ने बताया, ‘हाल के दिनों में कुछ धर्मगुर काफी विवाद में रहे हैं और मैंने महसूस किया कि आज की स्थिति में कुछ लोगों ने आस्था का कारोबार फैला रखा है जबकि सच्चे धर्मगुरु प्रचार की चकाचौंध से दूर रहते हैं और उन्हें कम लोग जानते हैं. सीधे सादे लोग पाखंड करने वाले धर्मगुरुओं की चपेट में आ जाते हैं और अंतत: भ्रमित होकर रह जाते हैं.’

मनोज शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने इस फिल्म को ‘टैक्स फ्री’ कर दिया है जो फिल्म के लिए एक अच्छा संकेत है.

उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि आस्था ऐसा विषय है जो कारोबार जैसी चकाचौंध की अपेक्षा नहीं करता बल्कि समाज में मानवीय हितों में फलीभूत होता है, बढ़ता है और विस्तार लेता है. मेरी फिल्म ऐसे ही आस्था के कारोबार में लगे लोगों को हास्य के माध्यम से बेनकाब करती है.\'

फिल्म के केन्द्रीय चरित्र ‘हरिया बाबा’ की भूमिका मशहूर हास्य कलाकार हेमंत पांडे ने निभाई है. इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण किरदारों में टीकू तलसानिया, बृजेन्द्र काला, संजय मिश्रा, मनोज पाहवा, चंद्रचूड़ सिंह हैं.

मनोज की एक और हास्य फिल्म ‘लॉलीपॉप’ मार्च में रिलीज होगी जिसके मुख्य कलाकारों में ओमपुरी, मनोज जोशी, राजपाल यादव, हेमंत पांडे, संजय मिश्रा और टीकू तलसानिया हैं. इसके अलावा 10 अप्रैल को उनकी एक और हास्य फिल्म प्रकाश इलेक्ट्रानिक्स रिलीज होगी जिसके मुख्य कलाकारों में हेमंत पांडे और रिषीता भट्ट हैं.

फिलहाल मनोज दो फिल्मों पर काम शुर करने वाले हैं जिसमें एक ‘हैलो हैलो व्हाट्सअप’ है जिसके मुख्य कलाकारों में चल गुर हो जा शुर टीम के ही कलाकार हैं. दूसरी फिल्म ‘कबूतर गो गो गो’ है जिसके कलाकारों का अभी चयन किया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment