पाकिस्तान में सभी आतंकवादी नहीं : राजनाथ सिंह

Last Updated 25 Jan 2015 04:09:17 PM IST

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में भी उठती है समय-समय पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज.


FILE PHOTO : पाकिस्तान में सभी आतंकवादी नहीं हैं

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में यहाँ के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी के विवाह समारोह में शामिल होने पहुँचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान में भी समय-समय पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठती रही है लेकिन इसे लेकर देश की सरकारों की मंशा कभी स्पष्ट नहीं रही.

उन्होंने कूटनीतिक स्तर पर प्रयासों और पाकिस्तान को दिए जा रहे माकूल जवाबों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले छह महीने में पड़ोसी देश को सीमा पर किए जा रहे हर हमले का समुचित जवाब मिला है. प्रधानमंत्री के कूटनीतिक प्रयासों का ही असर है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है.

साथ ही यह भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी नहीं चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादियों का आश्रय स्थल बने और यही वजह है कि पड़ोसी देश लगातार अमेरिकी दबाव में है. जब उनसे बराक ओबामा के भारतीय दौरे को लेकर सवाल किया गया तो जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि भारत अपने आतिथ्य के लिए प्रसिद्ध है और यहां पहुंचने पर ओबामा को यह महसूस भी होगा.

समारोह में शामिल होने के लिए जाते वक्त गृहमंत्री रास्ते में हरिद्वार में रूके और बसंत पंचमी के अवसर पर हरिद्वार में मंसादेवी और दक्षिण काली के दर्शन किये. उन्होंने मंसादेवी में चार साल पहले बांधे गए मन्नत के धागे को खोलकर अपनी मन्नत पूरी होने का शुक्रिया अदा किया. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment