उत्तराखंड को रेल परियोजनाओं में प्राथमिकता दे केंद्र :हरीश रावत

Last Updated 23 Jan 2015 05:44:02 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र से संवेदनशील सामरिक स्थिति के मद्देनजर रेल परियोजनाओं में प्राथमिकता देने को कहा.




रेल परियोजनाओं में प्राथमिकता दे केंद्र (फाइल फोटो)

रावत ने साथ केंद्र से राज्य की संवेदनशील सामरिक स्थिति के मद्देनजर उसे रेल परियोजनाओं में प्राथमिकता देने और उसके सीमित संसाधनों को देखते हुए मानकों में कुछ शिथिलता दिये जाने का आग्रह किया है.

देहरादून में जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रावत ने केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से फोन पर बात करके उन्हें हिमालयी राज्यों विशेष रूप से उत्तराखण्ड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों, महत्वपूर्ण सामरिक स्थिति एवं सीमित आर्थिक संसाधनों के बारे में बताया.

राज्य की परिस्थितियों के मद्देनजर उत्तराखंड के लिए मानकों में शिथिलता देने का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की मंशा के अनुरूप सहयोग देने के लिए तत्पर है, परंतु इस संबंध में वस्तुस्थिति को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अंतराष्ट्रीय सीमाओं पर स्थित है और चीन हमारी सीमाओं तक आधारिक संरचना विकसित कर चुका है.

रावत ने कहा कि संवेदनशील सामरिक स्थिति को देखते हुए रेल परियोजनाओं में उत्तराखंड को प्राथमिकता दी जानी चाहिये और राज्य के सीमित संसाधनों को देखते हुए यहां के लिए मानकों में कुछ शिथिलता दी जाये.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment