उत्तराखंड में बर्फीली हवाओं ने बढ़ायी ठिठुरन

Last Updated 22 Jan 2015 07:58:36 PM IST

उत्तराखंड की उंची पहाड़ियों पर ताजा बर्फवारी होने और निचले इलाकों में रूक-रूक कर बारिश होने से पूरा प्रदेश बर्फीली हवाओं की गिरफ्त में आ गया है जिससे ठिठुरन और बढ़ गयी है.


उत्तराखंड में बर्फीली हवाओं ने बढ़ायी ठिठुरन (फाइल फोटो)

प्रदेश के गढ़वाल और कुमांउ क्षेत्रों में बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली, हेमकुंड साहिब, हरसिल, नंदादेवी सहित कई उंची पहाड़ियों पर सुबह से जमकर बर्फवारी हुई जबकि देहरादून सहित निचले इलाकों में रूक-रूक कर बारिश जारी है.

बर्फवारी और बारिश से पूरा प्रदेश भीषण ठंड और ठिठुरन की चपेट में है. देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पहाड़ों में बर्फवारी और मैदानों में बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है.

नैनीताल जिले का मुक्तेश्वर क्षेत्र प्रदेश में सबसे ठंडा इलाका रहा जहां दिन का तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, मौसम की वर्तमान दशायें फिलहाल अभी अगले कुछ और दिन जारी रह सकती हैं. 

हाल में उत्तराखंड में 21 से 23 जनवरी के बीच 2500 मीटर से अधिक उंचाई पर स्थित इलाकों में हिमस्खलन होने की आशंका जतायी थी जिसके मद्देनजर सभी प्रकार के एहतियाती उपाय किये गये हैं.

राज्य के मुख्य सचिव एन रविशंकर सभी पर्वतीय जिलों के जिलाधिकारियों को चिन्हित संवेदनशील क्षेत्रों और आपदा की आशंका वाले इलाकों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment