उत्तराखंड सरकार को तत्काल इस्तीफा देना चाहिये : भाजपा

Last Updated 16 Dec 2014 03:07:58 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय भट्ट ने कहा कि रावत सरकार से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिये.


उत्तराखंड सरकार को तत्काल इस्तीफा देना चाहिये (फाइल फोटो)

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय भटट ने उत्तराखंड पुलिस की हिरासत से कुख्यात बदमाश अमित उर्फ भूरा के फरार होने और पुलिस के हथियार लूटे जाने की घटना पर राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आये दिन हो रही आपराधिक धटनाओं को रोकने में विफल रहने वाली सरकार को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश हित मे तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिये.

यहां जारी एक बयान में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भट्ट ने कहा, ‘प्रदेश में जिस तरह से आये दिन अपराध की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, उन्हें रोकने में विफल रहने वाली इस सरकार को अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बिना देर किये प्रदेश हित में इस्तीफा दे देना चाहिए.’

भाजपा नेता ने कल कुख्यात बदमाश भूरा के पुलिस हिरासत से फरार हो जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘जब प्रदेश की पुलिस पकड़े गए बदमाशों और अपने हथियारों तक को सुरक्षित नहीं रख पा रही है तो प्रदेश के आम नागरिक की सुरक्षा का अंदाजा स्वयं लगाया जा सकता है.’

गौरतलब है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में हत्या, डकैती और लूट के 50 से अधिक मामलों में शामिल अमित उर्फ भूरा को उसके हथियार बंद साथियों ने कल उत्तर प्रदेश के बागपत में उत्तराखंड पुलिस की हिरासत से तब छुड़ा लिया था जब उसे अदालत में पेशी के लिये ले जाया जा रहा था. बदमाशों ने पुलिस से दो एके-47 राइफलें और एक एसएलआर भी लूट ली थी.

भट्ट ने कहा, ‘कुख्यात बदमाश अमित उर्फ भूरा जैसे खतरनाक अपराधी को अदालत में पेशी के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाने के बजाय ट्रेन से ले जाया जा रहा था और ऊपर से सुरक्षा के कोई भी पुख्ता इंतजाम नहीं थे जिसका परिणाम यह हुआ कि बदमाश पुलिस की राइफलें ले कर फरार हो गये.’

भट्ट ने कहा कि इस घटना के लिए बड़े अधिकारियों की जिम्मेदारी निश्चित की जानी चाहिये ना कि छोटे पुलिस कर्मियों को निलंबित कर असल जिम्मेदारी तय करने से बचा जाना चाहिये. कल की इस घटना के बाद देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह रौतेला को पद से हटाये जाने के अलावा भूरा के साथ गये एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में चारों ओर अराजकता का महौल उत्पन्न हो गया है और इसका अन्दाजा नहीं लगाया जा सकता है कि कब और कहां बदमाश आम आदमी को गोली मारकर भाग जाये.

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार सुरक्षा की दृष्टि से प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए बुलेटप्रूफ कार खरीदने की तैयारी में हैं और इससे पता चलता है कि वह खुद भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘यदि प्रदेश के मुखिया ही सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं तो आम आदमी के लिए कानून व्यवस्था की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.’

भट्ट ने आरोप लगाया कि प्रदेश आज भू-माफियाओं, खनन-माफियाओं और शराब माफियाओं का प्रदेश बनकर रह गया है और आम आदमी का घर से निकलना दूभर हो गया है.

उन्होंने सरकार की आलोचना की कि अभी तक प्रदेश में स्वतंत्र पुलिस आयोग का गठन नहीं हो पाया है. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राज्य पुलिस आयोग का गठन करने का अनुरोध किया था लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment