स्टिंग आपरेशन को लेकर उत्तराखंड विधानसभा में हंगामा

Last Updated 25 Nov 2014 12:53:14 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा में मुख्य विपक्षी भाजपा ने स्टिंग आपरेशन पर बहस कराने की मांग को लेकर हंगामा किया.


स्टिंग आपरेशन पर विधानसभा में हंगामा

शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में मुख्य विपक्षी भाजपा ने कांग्रेस नीत सत्तारूढ़ गठबंधन के एक विधायक के कथित रूप से सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने संबंधी स्टिंग आपरेशन के सामने आने पर उस पर तुरंत बहस कराने की मांग को लेकर हंगामा किया जिसके चलते बार-बार कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय भट्ट की अगुवाई में मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने इस स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र  किया.

उन्होंने सरकार गिराने की साजिश में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल बसपा के विधायक सरवत करीम अंसारी के कथित रूप से संलिप्त होने को अत्यंत गंभीर मुद्दा बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल से इस पर नियम 310 के तहत तुरंत बहस कराने की मांग की.

अध्यक्ष द्वारा इस मामले को उठाने की अनुमति नहीं दिये जाने पर विपक्षी सदस्य आसन के सामने आ कर नारे लगाने लगे. अध्यक्ष ने उनसे शांत रहने और कार्यवाही चलने देने को कहा लेकिन हंगामा थमते न देख उन्होंने बैठक 11 बजकर 30 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी.

बैठक दोबारा शुरू होने पर हंगामा जारी रहा जिसके कारण कार्यवाही पहले 12 बजे तक और फिर साढ़े बारह बजे तक स्थगित कर दी गई.

बाद में, सदन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भट्ट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार बहस से जान-बूझकर भाग रही है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार नियम 310 के तहत बहस नहीं चाहती, तो किसी और नियम के तहत बहस कराई जा सकती है, लेकिन इस मुद्दे पर बहस जरूर होनी चाहिये.

भट्ट ने सरकार गिराने की साजिश में कथित तौर पर शामिल कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त विधायक को तुरंत पद से बर्खास्त करने और अध्यक्ष से उन्हें सदन की सदस्यता से निलंबित करने की मांग की.

उधर, विवादों के घेरे में आये राज्य विधानसभा में बसपा के एकमात्र विधायक सरवत करीम अंसारी ने इन आरोपों को बेबुनियाद तथा अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश बताया. उन्होंने स्टिंग आपरेशन को भी गलत बताया जिसमें उन्हें कथित तौर पर 50 करोड़ रूपये के एवज में सरकार गिराने का दावा करते दिखाया गया है.

हरिद्वार जिले के मंगलौर क्षेत्र से विधायक अंसारी ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब मे कहा, ‘यह मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश है. मैंने ऐसा कोई दावा नहीं किया जैसा कि स्टिंग आपरेशन में दिखाया जा रहा है.’

उन्होंने स्टिंग आपेरशन को भी गलत बताते हुए कहा कि यह काफी पुराना लग रहा है जिसमें रमजान के महीने का जिक्र आ रहा है. अंसारी ने इस संबंध में मुख्यमंत्री हरीश रावत से एक उच्चस्तरीय जांच कराने का आग्रह करते हुए कहा कि यदि जांच में वह दोषी साबित होते हैं तो वह तुरंत पद से इस्तीफा दे देंगे. वह उत्तराखंड आवास विकास परिषद के अध्यक्ष हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment