वायुसेना के लिए भर्ती रैली दो दिसम्बर से

Last Updated 21 Nov 2014 06:21:40 AM IST

उत्तराखंड में अविवाहित युवकों के लिए वायु सेना की भर्ती रैली दो से छह दिसम्बर तक अगस्त्यमुनि में आयोजित की गई है.


वायुसेना के लिए भर्ती रैली दो दिसम्बर से

एयरमैन सलेक्शन सेंटर नई दिल्ली के कमाडिंग आफिसर एम. तोमर ने कहा है कि जनपद रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी जिले के इच्छुक अविवाहित युवकों के लिए वायु सेना की भर्ती दो से छह दिसम्बर तक अगस्त्यमुनि में आयोजित की गई है.

गोपेश्वर में जारी विज्ञप्ति में तोमर ने कहा कि इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता गणित, भौतिकी व अंग्रेजी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटर अथवा समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है.

उन्होंने बताया कि चयन परीक्षा सुबह सात बजे से प्रतिदिन आयोजित की जाएगी तथा रैली स्थल पर दो व चार दिसंबर को प्रात: 10 बजे तक रिपोर्ट करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि समूह एक्स (तकनीकी) ट्रेडों के लिए दो दिसम्बर को पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी जनपदों के इच्छुक अभ्यर्थियों की प्रात: सात बजे से समूह एक्स (टेक्निकल) ट्रेड्स की लिखित परीक्षा आयोजित होगी.

तीन दिसम्बर को लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच व साक्षात्कार होगा.

इसी प्रकार रुद्रप्रयाग व चमोली जिले के इच्छुक अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा चार दिसम्बर को होगी. उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच व साक्षात्कार पांच दिसम्बर को आयोजित होगा. छह दिसम्बर को आरक्षित दिवस रहेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment