देहरादून में जमे हेड कांस्टेबलों को चढ़ना होगा पहाड़

Last Updated 19 Nov 2014 02:44:50 PM IST

वर्षो से उत्तराखंड की राजधानी में जमे कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल पद पर पदोन्नत कर उनके तबादले कर दिये गये हैं.


जमे हेड कांस्टेबलों को चढ़ना होगा पहाड़ (फाइल फोटो)

पदोन्नत किए गए कुल 44 हेड कांस्टेबलों में से 36 को अब पहाड़ चढ़ना ही होगा जबकि लम्बे समय से पहाड़ में अपनी सेवा दे रहे आठ हेड कांस्टेबलों को अब हरिद्वार व देहरादून बुलाया गया है.

ट्रांसफर किए गए सभी हेड कांस्टेबलों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वे जल्द से जल्द ज्वाइनिंग दे दें. डीअार्इजी गढ़वाल रेंज संजय गुंज्याल ने कहा का हेड कांस्टेबलों के ट्रांसफर की प्रक्रिया लम्बे समय से चल रही थी, अब इस पर निर्णय लिया गया है.

हेड कांस्टेबलों के साथ ही सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों की ट्रांसफर प्रक्रिया चल रही है. ट्रांसफर पूरी तरह से नीति के तहत ही किए जाएंगे परंतु ट्रांसफर से पूर्व इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी को भी कर्मचारी को पारिवारिक समस्या का सामना न करना पड़े.

इसे देखते हुए शिक्षा सत्र के मिड टर्म के दौरान किसी का ट्रांसफर नहीं किया जाएगा. शिक्षा सत्र समाप्ति व प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के दौरान अप्रैल माह के दौरान ट्रांसफर पर निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि शीतकालीन विधानसभा सत्र को देखते हुए भी पुलिस अपनी तैयारी पुख्ता कर रही है. जिसके तहत इस बात का प्रयास किया जाएगा कि धरना-प्रदर्शन के दौरान किसी तरह की आपातकालीन स्थिति पैदा न होने दी जाए.

इसके अलावा शीतकालीन यात्रा को देखते हुए यात्रियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा-व्यवस्था पर भी पुलिस का ध्यान केन्द्रित है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment