कांग्रेस के बुलावे पर केदारनाथ पहुंचे रामदेव, भोले बाबा के किए दर्शन

Last Updated 22 Oct 2014 07:52:40 PM IST

उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार के बुलावे पर योगगुरू बाबा रामदेव ने बुधवार को केदारनाथ मंदिर पहुंचकर भोले बाबा के दर्शन किए और उनकी पूजा अर्चना की.


कांग्रेस सरकार ने बुलाया, केदारनाथ पहुंचे रामदेव (फाइल फोटो)

अपने सहयोगी बालकृष्ण और कुछ संतों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए हेलीकॉप्टरों से केदारधाम यात्रा करके लौटने के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि प्रदेश और देशहित में वह सभी के साथ मिलजुलकर काम करेंगे.
    
उन्होंने कहा कि वह राज्य की कांग्रेस सरकार के बुलावे पर केदारधाम की व्यवस्थायें देखने गए थे.
    
रामदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत ने भगवान शिव के धाम जाने के लिए उनको बुलाया. उन्होंने कहा कि उन्होंने हाथ बढ़ाया तो हमने भी साथ दिया.
    
योगगुरू ने कहा, ‘दीवाली के शुभ अवसर पर कांग्रेस ने शुभकदम बढ़ाया तो हमने भी अपने कदम मिलाकर प्रदेश और देशहित में सरकार के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया’.
    
बाबा रामदेव ने कहा हिंदुस्तान से बढ़कर दुनिया में कोई देश खूबसूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड सरकार के साथ ही केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करेंगे और उत्तराखंड के पर्यटन को नया आयाम देने के लिए काम किया जायेगा और मिलकर देवभूमि को और दिव्य बनाया जायेगा.

योगगुरू ने कहा, ‘अगर मोदी प्रधानमंत्री न होते तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि वह मेरे जैसे फक्कड़ साधु होते. मोदी तो पहले से ही धार्मिक स्थलों के पुनरूद्धार के लिए कार्यरत हैं. उत्तराखंड के तीर्थस्थल और हिमालय उन्हें हमेशा से ही प्रिय रहे हैं’.
    
कांग्रेस से बढ़ते मोह के संबंध में पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह हरीश रावत की तरह सोनिया और राहुल का बढ़ा हाथ भी स्वीकार कर लेंगे, तो उन्होंने सीधा जबाव न देते हुए कहा कि चुनाव के बाद जरूरी हो जाता है कि पक्ष विपक्ष छोड़कर निष्पक्ष हो जाया जाये.
    
उन्होंने कहा, ‘मोदी बीजेपी के नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ जनता के प्रधानमंत्री हैं और ऐसे ही हरीश रावत कांग्रेस के नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री है’.
    
योगगुरू ने उत्तराखंड आने वाले तीर्थयात्रियों के लिये भयमुक्त यात्रा का वातावरण बनाए जाने का आह्वान किया.
    
बाबा के साथ केदारनाथ यात्रा कर लौटे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के सलाहकार रंजीत सिंह रावत ने कहा कि योगगुरू ने भले ही कांग्रेस के विरोध में स्वर बुलंद किए हों पर उन्होंने उत्तराखंड के विरोध में कभी कोई बात नहीं की.
    
उन्होंने कहा कि उन्हें उत्तराखंड का ‘ब्रांड एम्बेसडर’ कहा जा सकता है.
    
आचार्य बालकृष्ण ने भी पिछली बातों पर ध्यान न देने की बात कहते हुए इस यात्रा को प्रदेश कांग्रेस सरकार की सकारात्मक पहल बताया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment