उत्तराखंड राज्यपाल ने किया चिकित्सकों को सम्मानित

Last Updated 19 Oct 2014 04:42:39 PM IST

उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि समाज की अंतिम पंक्ति तक चिकित्सा सेवा को पहुचाना ही चिकित्सक का धर्म होना चाहिए.


उत्तराखंड के चिकित्सक सम्मानित (फाइल फोटो)

एम्स ऋषिकेश में राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान अकादमी की 54वीं कांफ्रेंस नाम्सकोन मे पहुंचे उत्तराखंड के महामहिम राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि तीर्थनगरी में बने एम्स ने जहां समाज को बेहतर चिकित्सा देने का बीडा उठाया है वहीं मां गंगा के सानिध्य में मरीजो को धर्मिक वातावरण देने का भी भरसक लाभ मिलेगा.

तीर्थनगरी के एम्स में आयोजित राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान अकादमी की 54वीं वार्षिक कांफ्रेंस नाम्सकोन-2014 में पहॅुचे राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि समाज की अंतिम पंक्ति तक चिकित्सा सेवा को पहुचाना ही चिकित्सक का धर्म होना चाहिए जिसके लिए एम्स अपने यहां एक अच्छे चिकित्सको को तैयार कर अपना कार्य कर रहा है जिसके दूरगामी परिणाम बेहतर चिकित्सा सेवा के रूप मे जनता को मिल सकेंगे.

वहीं उन्होने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये चिकित्सको को कहा कि प्रत्येक चिकित्सक को सभी व्यक्ति तक चिकित्सा सेवा पहुंचाने का प्रण लेना होगा तभी सच्ची मानव सेवा को साकार किया जा सकता है.

इस दौरान राज्यपाल डॉ. अजीज कुरैशी ने वरिष्ठ चिकित्सक डा. हरि भाई पटेल को लाईफ एचीवमेंट अवार्ड और नाम्स के अध्यक्ष डॉ. सीएस भास्कर को सम्मानित किया गया. वहीं नाम्स द्वारा चिकित्सा सेवा से जुडे 30 वयोवृद्ध चिकित्सक विशेषज्ञों को फैलोशिप भी दी गयी और 60 चिकित्सको को नॉम्स की सदस्यता दी गयी.

वही राज्यपाल अजीज कुरैशी ने उत्तराखंड मे शराब की बढती लत पर चिंता व्यक्त कर इस को दूर करने के लिए नीतियां बनाने की बात भी कही.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment