उत्तराखंड में राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा

Last Updated 19 Oct 2014 05:22:36 AM IST

राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है. सरकार ने शनिवार को प्रदेश के सभी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) और बोनस देने का ऐलान किया.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

राज्य कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर सात फीसद डीए मिलेगा. यह गत जुलाई माह से देय होगा.

इसके अलावा राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान भी किया है. न्यूनतम 4800 ग्रेड पे से कम वेतनमान वाले कर्मचारियों को न्यूनतम 3454 रुपये बोनस देय होगा. इसके अलावा राज्य सरकार ने भोजनमाताओं पर भी इनायत की है.

लंबे समय से मानदेय के लिए संघषर्रत भोजनमाताओं को इस दिवाली पर 1000 रुपये का बोनस दिया जाएगा. सरकार की इस घोषणा के प्रदेशभर की 29500 भोजनमाताओं को मिलेगा. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस बारे में मुख्य सचिव सुभाष कुमार को इस आशय का आदेश जारी कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि डीए और बोनस दीपावली के पहले दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को 21 अक्टूबर तक हर हाल में  सभी कर्मचारियों को बोनस व डीए मुहैया कराने को कहा है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को और ज्यादा मेहनत व ईमानदारी से काम करने की बात कही है.

हरीश रावत ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की समस्याओं पर गंभीरता के साथ विचार करेगी. उल्लेखनीय है कि सरकार के इस फैसले से प्रदेश के करीब 45 से 50 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. इतना ही नहीं सराकर कर्मचारियों के हित में कुछ और आवश्यक कदम जल्द उठाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment