एन रविशंकर होंगे उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव!

Last Updated 17 Oct 2014 07:06:26 PM IST

1980 बैच के आईएएस अधिकारी एन रविशंकर राज्य की सेवा में वापस लौट रहे हैं. गुरुवार को उन्हें केंद्र की सेवा से अवमुक्त कर दिया गया.


एन रविशंकर होंगे नए मुख्य सचिव (फाइल फोटो)

उत्तराखंड सरकार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने ऐसा फैसला लिया है. मुख्य सचिव सुभाष कुमार की सेवानिवृत्ति से लगभग दो सप्ताह पहले एन रविशंकर का उत्तराखंड लौटना मुख्य सचिव की कुर्सी से जोड़कर देखा जा रहा है.

रविशंकर राज्य में मुख्य सचिव स्केल के दो अधिकारियों राकेश शर्मा व एस राजू से वरिष्ठ हैं. अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा 1981 व दूसरे अपर मुख्य सचिव एस राजू 1983 बैच के आईएएस हैं.

मुख्य सचिव सुभाष कुमार 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. उनकी सेवानिवृत्ति के बाद केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए राजीव गुप्ता, अमरेंद्र सिन्हा, एन रविशंकर, शत्रुघ्न सिंह व राज्य की सेवा में 1981 बैच के अधिकारी राकेश शर्मा मुख्य सचिव की कुर्सी की दौड़ में शामिल बताए जाते हैं. इनमें दिल्ली में तैनात अमरेंद्र सिन्हा के लिए अधिकारियों का एक वर्ग लाबिंग भी कर रहा है.

सूत्रों की माने तो हाल ही में मुख्यमंत्री हरीश रावत दिल्ली प्रवास के दौरान एन रविशंकर से मिले। बृहस्पतिवार को रविशंकर को केंद्र की सेवा से अवमुक्त किया जाना सीएम की उसी पहल के रूप में देखा जा रहा है.

एन रविशंकर ने टेलीफोन पर बताया कि केंद्र सरकार ने उन्हें उत्तराखंड के लिए अवमुक्त करने के आदेश दे दिए हैं. जल्द ही वे मुख्य सचिव सुभाष कुमार से संपर्क कर देहरादून लौट जाएंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसका निर्वहन करेंगे. एन रविशंकर जून 2007 में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment