मोरारी बापू ने केदारनाथ के दर्शन कर आपदा पीड़ितों को बांटे चेक

Last Updated 16 Oct 2014 12:03:58 PM IST

प्रसिद्ध रामकथा वाचक मोरारी बापू ने रूद्रप्रयाग और चमोली के 2313 आपदा प्रभावितों को साढ़े सात करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किये.


मोरारी बापू ने आपदा पीड़ितों को बांटे चेक

यह धन कर्णावती क्लब फाउंडेशन, अहमदाबाद ट्रस्ट के माध्यम से एकत्र किया गया है. इससे पहले मोरारी बापू ने केदारनाथ के दर्शन भी  किए. अगस्त्यमुनि में आयोजित समारोह में भंडारा का आयोजन भी किया गया.

रूद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि क्षेत्र में आयोजित आपदा राहत कार्यक्रम में मोरारी बापू ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण के लिए भी एक करोड़ रुपये का चैक मुख्यमंत्री हरीश रावत के माध्यम से बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को दिया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि केदारनाथ पुनर्निर्माण और वहां की सुगम व सुरक्षित यात्रा के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है जिसके परिणाम शीघ्र ही सामने आएंगे.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस मौके पर घोषणा की कि उत्तराखंड आपदा प्रभावित परिवारों के सदस्य को सरकारी नौकरी दिये जाने की कवायद की जा रही है. उन्होंने आपदा प्रभावितों के लिये 200 अतिरिक्त इंदिरा आवास देने की भी घोषणा की.

गत वर्ष जून 2013 में उत्तराखंड में आई भीषण आपदा में जीवन और संपत्ति के नुकसान समेत बड़ी तबाही ने मुरारी बापू को अत्यन्त द्रवित किया. पिछले साल अमेरिका के बेकर्सफील्ड (कैलिफोर्निया) में अपनी रामकथा के दौरान उन्होंने उत्तराखंड के प्रभावित लोगों को जरूरी मदद प्रदान करने का खुद ही बीड़ा उठाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment