उत्तरकाशी की महिला से शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का प्रयास

Last Updated 17 Sep 2014 03:44:47 AM IST

उत्तरकाशी जिले में भी धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.


उत्तरकाशी की महिला से शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का प्रयास. (File Photo)

एक मुस्लिम युवक ने स्थानीय महिला को बहला फुसलाकर उससे कोर्ट में शादी की और बाद में नाम परिवर्तित कर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया. फिलहाल महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है.

दूसरी ओर इसकी भनक एबीवीपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को लगने पर उन्होंने मनेरी थाने में जमकर हंगामा किया और आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

मनेरी थाना पुलिस के अनुसार बीते 14 जुलाई को बिजनौर हिंदूपुर निवासी नजाकत भटवाड़ी के सिल्ला गांव की एक विवाहित महिला को बहला-फुसला कर उसे हरिद्वार के रास्ते अपने मूल गांव ले गया.

जहां दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली. महिला के गायब होने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया. महिला के पति ने इसकी सूचना मनेरी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई.


पति ने महिला का मोबाइल नंबर पुलिस को दिया. पुलिस ने सोमवार को हरिद्वार के ज्वालापुर से महिला को बरामद कर लिया. थाना मनेरी में महिला ने अपने साथ हुई घटना का पूरा ब्योरा दिया.

महिला ने बताया कि आरोपित ने उससे शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया और उसका नाम भी बदल दिया. जानकारी मिलने पर एबीवीपी व स्थानीय लोग मनेरी थाना पहुंचे और काफी हंगामा किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment