देहरादून में घूसखोर आयकर अफसर को सीबीआई ने दबोचा

Last Updated 16 Sep 2014 06:37:31 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून में सीबीआई ने आयकर विभाग के एक प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.


घूसखोर आयकर अफसर को सीबीआई ने दबोचा (फाइल फोटो)

आरोपित अधिकारी विभाग में चलने वाली कारों की पूर्ति करने वाली ट्रेवल कंपनी के मालिक से रिश्वत ले रहा था. मंगलवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के प्रशासनिक अधिकारी एसके श्रीवास्तव के पास बीएस ट्रेवल्स कंपनी का 72 हजार रुपये का बिल काफी समय से लंबित था. बिल पास करने के लिए आरोपित 10 हजार रुपये घूस की मांग कर रहा था.

कंपनी के मालिक राहुल गुप्ता ने इस मामले में सीबीआई का दरवाजा खटखटाया. सीबीआई ने मामला हाथ में लेते हुए एक टीम का गठन किया.

टीम ने कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद पीड़ित को आरोपित से बात करने के लिए कहा. सीबीआई टीम ने राहुल को घूस की रकम देने के लिए आयकर अधिकारी एसके श्रीवास्तव को सेंट जोजेफ्स स्कूल के गेट पर बुला कर पैसे देने को कहा. वहां से प्रशासनिक अधिकारी एसके श्रीवास्तव पैसे लेकर अपने कार्यालय पहुंच गया.

उधर काफी समय से पीछा कर ही सीबीआई टीम ने सोमवार शाम छह बजे एसके श्रीवास्तव को उसके दफ्तर में दबोच लिया. उसने पकड़े जाने पर आरोपों से इनकार कर दिया, मगर सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई की टीम सचिवालय के पास स्थित आयकर विभाग में जमी हुई थी. आरोपित को गिरफ्तार करने वाली सीबीआई टीम में तेजप्रकाश देवरानी, आरके शर्मा, अनिल चंदोला, वाईएस देव आदि शामिल थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment