व्हाट्स अप पर एसएससी का पेपर लीक, एक परीक्षार्थी गिरफ्तार

Last Updated 15 Sep 2014 02:18:09 PM IST

उत्तराखंड में एसएससी स्टेनोग्राफर का परीक्षा प्रश्नपत्र हाईटेक तरीके से लीक कर रहे एक परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


व्हाट्स अप पर एसएससी का पेपर लीक (फाइल फोटो)

वह फर्जी प्रवेश पत्र पर परीक्षा दे रहा था. परीक्षा कक्ष में बैठा यह अभ्यर्थी मोबाइल फोन से प्रश्नपत्र का फोटो लेकर उसे व्हाट्स अप से दूसरों को भेज रहा था.

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस उससे नकल गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है. एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए दून स्थित एसजीआरआर पब्लिक स्कूल को केन्द्र बनाया गया.

परीक्षा केन्द्र में उस वक्त खलबली मच गई, जब एक युवक मोबाइल फोन के साथ परीक्षा देते पकड़ा गया.

असल में मामला केवल मोबाइल फोन का नहीं बल्कि नकल माफिया से जुड़ा था. कालेज प्रशासन की ओर से इस अभ्यर्थी के बारे में परीक्षा नियंत्रक व जिला प्रशासन को सूचना दी गई. मौके पर पुलिस बुलाई गई.

पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम राजेन्द्र पुत्र वेद सिंह निवासी सोनीपत हरियाणा बताया. उसकी फोटो लगे प्रवेश पत्र में उसका नाम महेन्द्र कुमार पुत्र श्रीकृष्ण निवासी दीनवाली गली देहरादून अंकित था. यह पता जांच में फर्जी निकला क्योंकि दून में इस नाम की कोई गली नहीं है. आरोपित प्रश्न पत्र हल करने की बजाय केवल उसकी फोटो खींच रहा था और उस फोटो को कई दूसरे नम्बरों पर व्हाट्स अप के जरिए भेज रहा था.

पुलिस मान कर चल रही है कि आरोपित परीक्षा शुरू होते ही नकल माफिया को प्रश्न पत्र भेज रहा था. नकल माफिया प्रश्न पत्र को हल कर अन्य परीक्षार्थियों तक उत्तर पहुंचा रहे थे.

पुलिस उन नम्बरों की जांच कर रही है जहां आरोपित ने प्रश्नपत्र को व्हाटस अप से पहुंचाया है. इस बीच आरोपित छात्र के खिलाफ कालेज प्रबंधन ने थाना पटेलनगर में मुकदमा दर्ज कराया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment