डीएवी में छात्रों पर बरसीं लाठियां

Last Updated 27 Aug 2014 04:43:13 AM IST

देहरादून में डीएवी पीजी कालेज में छात्र गुटों में टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को छात्रों के दो गुटों में संघर्ष हुआ.


देहरादून : डीएवी कालेज में दो गुटों में झगड़े के बाद छात्रों पर लाठियां बरसाती पुलिस.

इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान कुछ छात्रों ने परिसर में स्थित पुलिस चौकी पर पत्थर भी बरसाए. घटना के बाद से डीएवी में तनाव है.

छात्र संघ चुनाव से पहले डीएवी पीजी कालेज अखाड़ा बनता जा रहा है. 25 अगस्त से छात्र गुटों के बीच शुरू हुआ संघर्ष मंगलवार को जारी रहा. मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे आर्यन व पट्टू ग्रुप के बीच बीती रात की घटना को लेकर कहासुनी शुरू हो गई.

देखते ही देखते दोनों गुटों के छात्र आपस में भिड़ गए. छात्रों ने कैंटीन में रखी बेंचों को उठाकर एक-दूसरे पर मारना शुरू कर दिया. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलने पर कैंटीन पहुंचे पुलिसकर्मियों ने लाठियां चलाकर छात्रों को खदेड़ा. बताया जा रहा है कि कैंटीन से भागने के बाद कुछ छात्रों ने डीएवी परिसर में स्थित पुलिस चौकी पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साए पुलिसकर्मियों ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया.

छात्र संघ महासचिव जोगेन्द्र समेत कई छात्र नेता पुलिस की लाठियों का शिकार बने. लाठीचार्ज की घटना से परिसर में भगदड़ मच गई. देखते ही देखते डीएवी परिसर खाली हो गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अजय सिंह ने उपद्रवी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

घटना के दौरान मारपीट में घायल छात्र आयुष थपलियाल को पुलिस अपने साथ ले गई. आयुष ने आर्यन ग्रुप के करीब छात्र नेताओं के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है.

विदित हो कि डीएवी पीजी कालेज में 25 अगस्त को भी छात्रों के बीच टकराव हुआ था. पहले बंद को लेकर संघर्ष समिति व एनएसयूआई भिड़ गए थे. इसके बाद आर्यन व पट्टू ग्रुप के बीच संघर्ष हुआ.  इसमें आर्यन ग्रुप ने आयुष थपलियाल सहित पट्टू ग्रुप के तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी. पुलिस ने अपने स्तर से भी दोनों गुटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment