उत्तराखंड में कैंट बोर्ड का लेखाधिकारी घूस लेते गिरफ्तार

Last Updated 26 Aug 2014 06:12:00 AM IST

कैंट बोर्ड के लेखाधिकारी को सीबीआई टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है.


उत्तराखंड में कैंट बोर्ड का लेखाधिकारी घूस लेते गिरफ्तार

उसने विभाग के पूर्व कर्मचारी से गेच्युटी भुगतान के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत देने की मांग की थी.

सोमवार को उसे पांच हजार रुपये घूस लेते हुए टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया. रिश्वत की रकम पूर्व कर्मचारी के बेटे की तरफ से दी जा रही थी. जानकारी के मुताबिक लेखाधिकारी मैनपाल काफी समय से विभाग में अकाउंटेंट के पद पर है.

सेवानिवृत्ति के बाद रमेश शंकर से उसने ग्रेच्युटी भुगतान के एवज में 20 हजार रुपये की घूस मांगी. पूर्व कर्मचारी के बेटे सचिन ने घूस देने से इनकार कर दिया. इसके बाद मैनपाल ने भुगतान करने से मना कर दिया.

इसके बाद सचिन ने सीबीआई का रुख किया. सीबीआई अधिकारियों ने उसकी शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद मामले को हाथ में ले लिया. इसके लिए टीम बनाकर सचिन के साथ भेजा गया.

सोमवार को सीबीआई ने सचिन का कैमिकल लगे पांच हजार रुपये दिये. इस रकम को लेकर सचिन मैनपाल के पास गया. सचिन ने पांच हजार रुपये मैनपाल को दिये उसी समय सीबीआई टीम ने मैनपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

शातिर निकला मैनपाल : घूसखोरी का आरोपित मैनपाल शातिर निकला. सीबीआई के आने की भनक उसे मिल गई थी. उसने दो मिनट में सीबीआई को गच्चा दे दिया.

पीड़ित के बेटे सचिन ने उसे पांच हजार रुपये दिए तो किसी चपरासी ने मैनपाल को सीबीआई की मौजूदगी का इशारा कर दिया. मैनपाल ने पैसे को कार में छिपा दिया. सचिन के इशारे के बाद सीबीआई टीम को कार्रवाई शुरू करने में दो मिनट का वक्त लगा.

इस दौरान पैसे छिपाए जाने तथा छापेमारी असफल होने के अंदेशे से सीबीआई टीम के सदस्यों के होश उड़ गए. सीबीआई टीम ने उस कमरे को चारों तरफ से घेर लिया जहां मैनपाल मौजूद था.

सीबीआई टीम ने सभी कर्मचारियों से पांच हजार रुपये के बारे में पूछा. एक कर्मचारी ने कार में पैसे होने की सूचना दी. इसके बाद सीबीआई ने कार से नोट बरामद किए. टीम ने मैनपाल की कार को भी सीज कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment