हल्द्वानी में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालात में मौत

Last Updated 24 Aug 2014 05:59:27 AM IST

उत्तराखंड के हल्द्वानी उप कारागार में विचाराधीन एक 30 साल के कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है.


उत्तराखंड की हल्द्वानी उप कारागार में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालात में मौत.

जेल प्रशासन मौत का कारण हृदयगति रुकना बता रहा है जबकि परिजनों ने मौत के लिए जेल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है.

मृतक के भाई ने जेल प्रशासन के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस को मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

जानकारी के अनुसार खटीमा थाने के अंतर्गत छिनकी निवासी प्रकाश सिंह रावत उर्फ नामी पुत्र खीम सिंह रावत मारपीट के एक मामले में आरोपित था. इस मामले की संबंधित न्यायालय से तारीख लगती रही और प्रकाश नियत तिथि पर कोर्ट में पेश नहीं हुआ. इसके बाद न्यायालय ने उसकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया.

खटीमा पुलिस ने 20 अगस्त को प्रकाश को गिरफ्तार किया और अगले दिन न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने 22 अगस्त को प्रकाश को हल्द्वानी के उप कारागर में भेज दिया. बताया जाता है कि जेल जाने के कुछ घंटे के बाद ही प्रकाश ने शुक्रवार रात पौने बारह बजे दम तोड़ दिया.

उपकारागार अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि रात में आरोपित की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. पुलिस कस्टडी में बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने कागजी खानापूर्ति के साथ ही शनिवार सुबह डा. सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज में डाक्टरों के एक पैनल से कराया गया. पीएम के बाद आरोपित का शव यहां पहुंचे परिजनों  को सौंप दिया. पुलिस अधिकारियों ने  बताया कि प्रकाश रावत आईपीसी की धारा 324 के तहत हल्द्वानी उप कारागार भेजा गया था.

कोतवाल कुलदीप असवाल ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की असली वजह पता चलेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment