उत्तराखंड में शराब समेत तस्कर दंपति पकड़ा

Last Updated 21 Aug 2014 03:53:48 AM IST

लंबे समय से देहरादून में अंग्रेजी शराब की तस्करी कर रहे पति-पत्नी आखिरकार आबकारी टीम के हत्थे चढ़ ही गए.


इसी वाहन से लाई जा रही थी अवैध शराब. (इनसेट) पकड़ी गई शराब.

आबकारी टीम ने तस्करों को 14 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है.

आबकारी उपायुक्त बीएस चौहान के साथ जिला आबकारी अधिकारी एसके कांबोज ने इस अभियान को अंजाम देने वाली टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है. जिला आबकारी टीम को यह सफलता बुधवार दोपहर ढाई बजे मिली.

जिला आबकारी टीम को सूचना मिली कि चंड़ीगढ़ से लाई जाने वाली अंग्रेजी शराब की तस्करी राजधानी के रेस्तरां, ढाबों व होटलों में हो रही है.

मुखबिर से पता चला कि एक वाहन शराब के साथ कांवली रोड की तरफ से शहर में दाखिल हो रहा है. जिला आबकारी की टीम प्रिंस चौक से बल्लीवाला चौक तक तैनात हो गई. आबकारी टीम को सेट्रो कार न. यूके 07 एएल 9372 में एक पुराना शराब तस्कर दिखाई दिया.

उसके साथ एक महिला बैठी थी. टीम ने वाहन का पीछा किया तो वह प्रिंस चौक से होते हुए रेस्ट कैंप की तरफ मुड़ गया. कार चालक ने कार रेस्ट कैंप में एक अधिवक्ता के घर के सामने खड़ी कर दी और महिला सहित एक गली में घुस गया.

काफी देर भागदौड़ के बाद महिला आबकारी टीम ने दोनों को दबोच लिया. तस्कर ने अपना नाम अजायब सिंह निवासी रेस्ट कैंप और सुमित कौर बताया.

सुमित कौर अजायब सिंह की पत्नी है. अजायब सिंह ने बताया कि वह पत्नी के साथ चंड़ीगढ़ जाता था. हर बार 12-14 पेटी अंग्रेजी शराब लाता था. उसकी पत्नी उसके साथ होती थी इसलिए कोई संदेह नहीं कर पाता था.

आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक डीडी गोस्वामी, एनआर जोशी, जगत सिंह के साथ कांस्टेबल पारूल चौधरी, अनिता, ललिता, पानसिंह राणा, भजन सिंह, सी. मोहन गुप्ता व धर्मपाल सिंह थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment