हरीश रावत ने विधानसभा उपचुनावों के लिए लोगों से समर्थन मांगा

Last Updated 14 Jul 2014 06:07:34 PM IST

उत्तराखंड मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधानसभा की तीन सीटों के लिए 21 जुलाई को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में लोगों से समर्थन मांगा है.


Harish Rawat (file photo)

देहरादून में मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे उन्हें राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. लोगों से भावनात्मक अपील करते हुए रावत ने धारचुला, दोइवाला और सोमेर सीटों के मतदाताओं से खेद जताया कि वह स्वास्थ्य कारणों से व्यक्तिगत तौर पर आने में असमर्थ र्हैं.

हालांकि उन्होंने कहा कि उपचुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत से न सिर्फ वह जल्दी स्वस्थ हो सकेंगे बल्कि वह नयी ऊर्जा और उत्साह के साथ राज्य के पुनर्निर्माण के लिए कार्य कर सकेंगे.

रावत करीब एक महीने से एम्स दिल्ली में हैं जहां वह अपने गले का इलाज करा रहे हैं. रावत ने दावा किया कि लोकसभा और पंचायत चुनावों के कारण आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी उन्होंने कार्यभार संभालने के छह महीने से भी कम समय के अंदर राज्य के लोगों के हितों की रक्षा के लिए काम किया.

रावत ने इसी साल एक फरवरी को विजय बहुगुणा के बाद राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभाला था. छह महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता हासिल करने की अनिवार्यता के तहत वह धारचुला से चुनाव लड़ रहे हैं. यह सीट पार्टी सहयोगी हरीश धामी ने उनके लिए खाली की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment