उत्तराखंड में पांच प्रत्याशियों ने मैदान छोड़ा, 74 लड़ेंगे चुनाव

Last Updated 24 Apr 2014 12:26:56 PM IST

उत्तराखंड में अगले महीने की सात तारीख को होने वाले मतदान के पहले ही पांच उम्मीदवारों ने मैदान छोड़ने का ऐलान किया है.


Uttarakhand

नाम वापसी के अंतिम दिन बुधवार को कुल पांच प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया. चुनाव मैदान में अब 74 उम्मीदवार बच गये हैं.

हालांकि अल्मोड़ा, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और पौड़ी-गढ़वाल सीट से एक भी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया है, जबकि टिहरी से दो और हरिद्वार से तीन लोग अपने को चुनावी मैदान से अलग कर लिया है. अब हरिद्वार में सबसे अधिक 24 और अल्मोड़ा सीट पर सबसे कम नौ उम्मीदवार मैदान में हैं.

राज्य की पांच सीटों के लिए 96 लोगों ने पर्चा दाखिल किया था. नामांकन पत्रों की जांच में 79 उम्मीदवारों के प्रपत्र सही मिले. अंतिम दिन पांच उम्मीदवारों ने पर्चा वापस ले लिया है. अब चुनाव मैदान में 74 उम्मीदवार खम ठोकेंगे.

राज्य निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक अंतिम दिन टिहरी सीट से दो और हरिद्वार सीट से तीन प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए. नाम वापस लेने वालों में टिहरी सीट से मासूम शाह और लियाकत अली तथा हरिद्वार सीट से राजेश्वर सिंह,अब्दुल रहीम व मोहसिन शामिल हैं. जबकि अल्मोड़ा, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और पौड़ी से किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया.

सभी प्रत्याशियों को रिटर्निग अधिकारियों द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गये हैं. अब टिहरी से 16, पौड़ी से 10, अल्मोड़ा से नौ, नैनीताल- ऊधमसिंह नगर से 15 और हरिद्वार से 24 प्रत्याशी चुनाव लडेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment