यात्रा की तैयारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता के दायरे से बाहर रखा जाए : मैखुरी

Last Updated 23 Apr 2014 01:20:10 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसुया प्रसाद मैखुरी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि वह यात्रा तैयारियों को चुनाव आचार संहिता के दायरे से बाहर रखे.


anusuya Prasad Maikhuri (file photo)

नंदा देवी राजजात यात्रा शुरू होने में केवल चार माह शेष रहने के बीच उत्तराखंड के विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसुया प्रसाद मैखुरी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि वह श्रद्धालुओं के लिए यात्रा की तैयारियों को चुनाव आचार संहिता के दायरे से बाहर रखे.

राज्य विधानसभा में मैखुरी कर्णप्रयाग सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘नंदा देवी राजजात यात्रा मार्ग पर अभी काफी कुछ किया जाना बाकी है. पिछले साल आई आपदा में यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था. लेकिन इसे आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ पूरा कर पाना संभव नहीं होगा. चूंकि यात्रा 18 अगस्त से शुरू होनी है इसलिए हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वे यात्रा तैयारियों को आदर्श आचार संहिता के दायरे से दूर रखें.’

हर 12 वर्ष बाद नंदा देवी राजजात यात्रा प्रारंभ होती है, जो उत्तराखंड के चमोली, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले की मुश्किल पहाड़ी भूभाग से होकर गुजरती है.

मैखुरी ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही यात्रा की तैयारियों के लिए 1.5 करोड़ रूपए जारी कर दिए हैं लेकिन आदर्श चुनाव आचार संहिता के कारण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा.

उन्होंने कहा, ‘हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वे यात्रा की तैयारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता के दायरे से दूर रखें ताकि यात्रा मार्ग पर आवश्यक मरम्मत के कार्य को जारी रखा जा सके.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment