मिर्जापुर में मोदी बोले, सपा-बसपा-कांग्रेस को 11 मार्च को लगने वाला है करंट

Last Updated 03 Mar 2017 01:27:20 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कहा कि यूपी को आगे बढ़ना है तो 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ बढ़ना होगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सातवें और आखिरी चरण के लिए शुक्रवार को चुनाव प्रचार करने मिर्जापुर पहुंचे प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां भी जाता हूं एक से बढ़कर एक रैलियां हो रही हैं. आज आपने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश का यह चुनाव युवाओं के अवसर का चुनाव है. वादे बहुत हुए अब उत्तर प्रदेश के आगे बढ़ने का समय है. उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ना है तो 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र के साथ बढ़ना होगा.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, जो खुद अपना काम नहीं बता रहे, सिर्फ काम का ढोल पीटने का फैशन बना दिया है. वह आजकल मुझे काम बताते हैं.

उन्होंने कहा, अखिलेश मुझे काम बताते रहते हैं. अच्छी बात है. मुख्यमंत्री हैं. मैं यहां से सांसद हूं तो उनका हक बनता है, मुझे काम बताने का और अगर मुख्यमंत्री कोई काम बताये तो मुझे करना भी चाहिए.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खाट सभा पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, यहां के लोग खाट सभा की खाट तो ले गए, अब खटिया भी खड़ी करोगे या नहीं?

मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश में नजराना, शुक्राना, हकराना और जबराना ये चार तरह के भ्रष्टाचार हैं. प्रदेश में इनसे मुक्ती का एक उपाय है हराना.

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में हर चीज का ‘रेट’ चलता है. सारा काम पैसों से चलने का रिवाज बन गया है. भ्रष्टाचार दीमक की तरह घुस गया है. इससे गरीब आदमी मरता है.

मोदी ने कहा, यहां पीतल के उद्योग को किसने बर्बाद किया? यहां पीतल उद्योग होता, रोजगार होता तो यहां के नौजवानों को अपने खेत-खलिहान, गांव छोड़कर मुंबई की गलियों में मजबूर नहीं भटकना पड़ता. काशी का इतना बड़ा क्षेत्र है. यह पर्यटन का कितना बड़ा केंद्र बन सकता है. उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकार है, जिसे ना पर्यटन की चिन्ता है और ना ही विकास की.
उन्होंने कहा, पूर्वांचल को पश्चिम के बराबर लाकर खड़ा करना होगा, तब जाकर प्रगति होगी.

विरोधी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों को 11 मार्च को करंट लगने वाला है. यह करंट जनता की ताकत के तार और ऊर्जा से लगेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं पूर्वांचल के लोगों से आग्रह करने आया हूं कि ये चुनाव सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव है. इन्हें इस चुनाव में चुन-चुनकर साफ कर दीजिए. यहां से एक भी लखनऊ नहीं जाना चाहिए.


 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment