मऊ में मोदी बोले, यूपी में बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाते हैं क्योंकि...

Last Updated 27 Feb 2017 01:25:22 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने मऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम चुनावी तिकड़म करने वाले नहीं, सबका साथ सबका विकास करने वाले लोग हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मऊ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, ऐसा लग रहा है कि भाजपा और सहयोगी दलों की सरकार बनने वाली है.

उन्होंने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम अपने दम पर बहुमत प्राप्त करने में सक्षम हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, तब हमारे गठबंधन सहयोगियों को राज्य में भाजपा सरकार का हिस्सा बनाया जाएगा. क्योंकि भाजपा जिनके साथ जुड़ती है, जीवन भर का नाता जोड़ती है.

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, हार के डर से समाजवादी पार्टी आनन-फानन में कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गई. जो दो तिहाई बहुमत की बात करते थे वे अब हाथ जोड़कर वोट मांग रहे हैं.

मोदी ने कहा, आज अमेरिका में हिंदुस्तान की जय जयकार हो रही है कि नहीं? रशिया में हो रही है या नहीं? इंग्लैंड में हो रही है या नहीं? दुनिया में हिंदुस्तान की जय जयकार का कारण है कि जनता ने 30 साल बाद देश में मजबूत पूर्णबहुमत की सरकार बनाई.

उन्होंने कहा, भारत विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है. यह 125 करोड़ भारतीयों के कारण हुआ. उत्तर प्रदेश में भी विकास होगा, यहां एक स्थिर सरकार की जरूरत है.

प्रधानमंत्री ने कहा, अगर हम स्वस्थ्य शरीर की कल्पना करें, ऊंचाई ठीक हो, ब्लडप्रेशर, शुगर सब ठीक हो लेकिर एक पैर या एक हाथ लकवा मार गया है तो उसको कोई स्वस्थ्य मानेगा? ठीक उसी तरह अगर उत्तर प्रदेश, बंगाल, असम, ओडिशा दुर्बल होंगे तो भारत माता कैसे मजबूत होगा.

उन्होंने कहा, जब नेहरू जी प्रधानमंत्री थे, तब गाजीपुर से सांसद विश्वनाथ सिंह गहमरी ने गरीबी पर चिंता व्यक्त की थी. रिपोर्ट प्रस्तुत कि गई थी. लेकिन पूर्वांचल की गरीबी आज भी दूर नहीं हुई है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नेहरू ने समिति गठित की थी लेकिन आपराधिक मानसिकता देखिए कि रिपोर्ट 50 साल तक पड़ी रही और हमने इस पर काम शुरू किया.

किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार बनने के बाद पहली बैठक में किसानों के कर्ज माफी पर निर्णय कर लिया जाएगा. हमारा सपना है कि साल 2022 तक, हम किसान की आमदनी को दो गुना करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, अखिलेश ने कहा कि उन्होंने मजाक में गधे वाली टिप्पणी की. पुलिस थानों की स्थिति बदहाल होना और कानून व्यवस्था के हालात खराब होना भी क्या मजे की बात है.

मोदी ने कहा, यहां कोई भी बाहुबली जेल जाता है तो मुस्कुराता हुआ जाता है, इसका क्या कारण है? इसका कारण है कि यहां जेल में सारा सुख-वैभव मिलता है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 11 मार्च के बाद आपके सारे खेल खत्म हो जाएंगे, हम जेल को असल में जेल बनाकर दिखाएंगे. बाहुबली फिल्म में एक कटप्पा भी था, हमारा उम्मीदवार वह काम कर दिखाएगा

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment