अखिलेश बोले, PM कब्रिस्तान-श्मशान की और हम लैपटॉप-स्मार्टफोन की बात करते हैं

Last Updated 25 Feb 2017 12:17:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

सिद्धार्थनगर में शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर मुद्दों की नकल का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम यहां नकल का मुद्दा उठा रहे हैं. भाजपा ने भी तो हमारे वादों की नकल की है.

उन्होंने कहा कि थोड़ा बहुत नकल तो सभी करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री जी कपड़ों की भी नकल कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कल मोदीजी ने तीन पन्नों का भाषण दिया लेकिन गरीबों और किसानों के लिए कुछ नहीं कहा. प्रधानमंत्री कब्रिस्तान और श्मशान की बात कर रहे हैं लेकिन हम लैपटॉप और स्मार्टफोन की बात करते हैं.

अखिलेश ने कहा, "भाजपा के लोग गुमराह कर रहे हैं. भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैं. बसपा से भी सावधान रहने की जरूरत है. वह (मायावती) कभी भी भाजपा से समझौता कर सकती हैं. दरअसल वह भाजपा की मदद कर रही हैं."

इससे पहले भी कई मौकों पर अखिलेश चुनावी रैलियों में बसपा को अवसरवादी करार देते हुए कह चुके हैं कि मौका पड़ने पर वह भाजपा के साथ समझौता कर सकती हैं. पूर्व में भी मायावती ने भाजपा नेताओं को राखी बांधी है और आगे भी वह रक्षाबंधन मना सकती हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘सपा गरीबों की पार्टी है. किसानों की मदद करने वाली पार्टी है. आने वाले समय में और सुविधाएं देंगे. सपा को अपने आकलन में जनता अन्य दलों से बेहतर पएगी. बसपा की सरकार नहीं बन रही, यह बात सब जानते हैं. अन्य सभी राजनीतिक दल इसी चक्कर में हैं कि कहीं केवल सपा ही आगे नहीं निकल जाए.’’

अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं तो वर्तमान चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में किये गये वायदे भी दोहराये.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश आगे बढ़े, खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर जाए, हम यही चाहते हैं. समाजवादियों ने कम से कम जमीन पर काम करके दिखाया है. हम कौशल विकास करेंगे और नौजवानों का रोजगार देंगे.’’

पुलिस में सपा सरकार के समय सबसे अधिक भर्ती और पदोन्नति का दावा करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब पुलिस भर्ती में परीक्षा खत्म की जा रही है. दसवीं और बारहवीं में हासिल अंकों के आधार पर भर्ती होगी. किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि हम बेटियों को साइकिल देना चाहते हैं. जो बेटियां पढ़ना चाहती हैं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्चियों को हम साइकिल देंगे ताकि उन्हें स्कूल आने जाने में आसानी हो. महिलाओं के लिए सरकारी बसों में हम किराया आधा कर देंगे. जो गरीब महिलाएं छूट गयी हैं, उन्हें समाजवादी पेंशन से जोड़ेंगे और हर महीने एक हजार रूपये दिये जाएंगे.

पुलिस की ‘डायल 100’ सेवा का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शायद नहीं पता कि उत्तर प्रदेश में 100 नंबर सेवा शुरू हो चुकी है. पहले शिकायत मिलती थी कि पुलिस फोन नहीं उठाती है लेकिन अब आप 100 नंबर डायल कीजिए. फोन उठेगा और आपसे ना तो कोई बदतमीजी से बात करेगा और ना ही खराब बर्ताव करेगा. फोन उठने के बाद 10 से 15 मिनट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी.

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment