उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार बनी तो गुंडे होंगे जेल में : मायावती

Last Updated 12 Feb 2017 02:26:03 PM IST

बसपा अध्यक्ष मायावती ने सपा के शासनकाल में आपराधिक घटनाओं में तेजी से बढ़ोत्तरी का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो गुंडे जेल में होंगे.


बसपा अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी( सपा) के शासनकाल में आपराधिक घटनाओं में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई, सूबे में बसपा की सरकार बनी तो गुंडे जेल में होंगे.

सुश्री मायावती ने आज यहां जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार बनाने में यदि सफल हो जाती है तो कानून का राज होगा और विकास कार्य पटरी पर दौडेंगे.

गुण्डे जेल में होंगे और लडकियां बेखौफ आ-जा सकेंगी.


बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबन्दी के फैसले के दस माह पहले ही धन्ना सेठों का कालाधन ठिकाने लगवा दिया था. वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने देश की जनता से सौ दिनों में कालाधन वापस लाकर गरीबों के खाते में 15 से 20 लाख रुपये डालने का वायदा किया था लेकिन आज तक एक भी रूपया किसी खाते में नहीं आया है.

मायावती ने कहा कि गठबंधन के कारण अल्पसंख्यक सपा-कांग्रेस की ओर नहीं बढ़ेगा. अल्पसंख्यक समय पर न चेते तो उन्हें फिर से नुकसान उठाना पड़ेगा. नरेन्द्र मोदी की सरकार अल्पसंख्यकों को शक की नजर से देख रही है.

देश में उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. सपा ने उनके द्वारा शुरू की गई तमाम योजनाओं को नए सिरे से शुरू किया है. पेंशन योजना का नाम बदल दिया, जबकि मेट्रो रेल की योजना उनके कार्यकाल की थी.



बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार की असफलता छुपाने के लिये सपा परिवार में ड्रामा रचा गया. सपा के शासनकाल में आपराधिक घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हुई. मथुरा, दादरी और बुलंदशहर जैसे कांड हुए.

मथुरा में तो सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस अधिकारी तक की जान चली गई. गरीब, मजलूम और अल्पसंख्यक वर्ग तो बहुत परेशान हुए. दंगे-फसाद से अल्पसंख्यकों को क्षति पहुंचाई गई. सपा में पारिवारिक कलह के बाद अब अल्पसंख्यकों का मोह इस पार्टी से भंग हो गया है.

उन्होंने कहा कि बसपा सरकार बनने पर दलितों और पिछड़ों का आरक्षण बरकरार रहेगा और साथ ही ग़रीबों को आर्थिक आधार पर भी आरक्षण दिया जायेगा. गरीब किसानों का एक लाख रुपये का कर्ज बसपा सरकार माफ़ करेगी.

सूबे में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा बदले की भावना से काम किया गया. अल्पसंख्यकों और दलितों को झूठे केसों में जेल भेजा गया. बसपा की सरकार बनने पर ऐसे लोगों के मामलों की समीक्षा की जाएगी और निर्दोषों को रिहा किया जाएगा. सपा शासन के दौरान प्रदेश में 500 से अधिक छोटे बडे दंगे हुए.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment