भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लगाई वादों की झड़ी, बोले- यूपी में विकास के साथ मंदिर

Last Updated 29 Jan 2017 04:26:43 AM IST

उप्र के चुनावी दंगल में आज भाजपा ने भी अपना दांव चल दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया.


लखनऊ में शनिवार को भाजपा का घोषणापत्र जारी करते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

इसमें राम मंदिर निर्माण का जहां संकल्प दोहराया, वहीं तीन तलाके के मुद्दे को भी शामिल किया गया है. इसी के साथ पार्टी ने राज्य के विकास के 9 मुद्दों को शामिल किया है. इसमें महिला सुरक्षा से लेकर युवाओं को रोजगार और किसानों की सुविधा का खास ध्यान रखा गया है. जानें अपने घोषणा पत्र में भाजपा ने कुछ खघस बातें कही.

किसानों से कर्ज पर ब्याज नहीं : इसके साथ ही पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा कि या कि किसानों से कर्ज पर ब्याज नहीं लिया जाएगा और षि मजदूरों को 2 लाख रुपए का बीमा दिया जाएगा.

गन्ना किसानों को तुरंत भुगतान : अगर यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो गन्ना किसानों को चीनी मिल के बाहर ही गन्ना के मूल्य का चेक दे दिया जाएगा. जो उस दिन से 14 दिन बाद की तारीख का होगा.

छह एम्स व 25 नये मेडिकल कालेज : भाजपा की सरकार बनने पर सूबे में 25 नये मेडिकल कालेज बनेगा और हर क्षेत्र में एक-एक एम्स व सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल खोला जाएगा. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हर ब्लाक में जेनरिक दवा कारखाने खोले जाएंगे.

घोषणापत्र में किए वादे
►उत्तर प्रदेश के हर युवा को रोजगार देने का वादा
►तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं से राय लेकर उप्र की भावी भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी.
►मुख्यमंत्री कृषि सिंचाई फंड की होगी शुरु आत.
►सफेद क्रांति के लिए बड़ी डेयरी योजना.
►उत्तर प्रदेश के युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता.
►युवाओं को लेपटॉप देंगे और साथ ही 1 जीबी इंटरनेट डाटा भी देंगे
►हर घर में 24 घंटा बिजली पहुंचाएंगे.

जल्द से जल्द बनाएंगे राम मंदिर
भाजपा के घोषणापत्र में राम मंदिर को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया. अमित शाह ने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनीं तो संवैधानिक दायरे में रहते हुए जल्द से जल्द राम मंदिर बनाएंगे.

राकेश आर्य/कमल तिवारी
समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment