कांग्रेस के साथ सपा, RLD से नहीं करेगी गठबंधन

Last Updated 19 Jan 2017 04:54:36 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन बनाने की कवायद के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल के साथ तालमेल ना करने का फैसला किया है.


कांग्रेस के साथ सपा, RLD से गठबंधन नहीं (फाइल फोटो)

सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नन्दा ने बताया कि उनकी पार्टी अजित सिंह की अगुवाई वाले आरएलडी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने काफी विचार-मंथन के बाद यह फैसला किया है.

उन्होंने कहा कि सपा ने कांग्रेस के साथ तालमेल के लिये खुद बात की थी. कांग्रेस से कहा गया था कि वह आरएलडी से गठबंधन की बात करे.

नन्दा ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ तालमेल करके कुल 403 में से करीब 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

प्रत्याशियों की सूची के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सपा ने चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिये अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये हैं. अब कांग्रेस को अपने प्रत्याशी तय करने हैं.

सीटों के आंकड़े के बारे में विस्तार से पूछे जाने पर नन्दा ने कहा कि इस बारे में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही तय करेंगे. पार्टी जल्द ही अपना घोषणापत्र भी जारी करेगी.

सूत्रों के अनुसार खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनाधार रखने वाली आरएलडी गठबंधन के तहत ज्यादा सीटें मांग रही थी, मगर सपा इसके लिये तैयार नहीं थी.

आरएलडी के वरिष्ठ नेता अनिल दुबे ने कहा ‘‘हम अपनी पसंद की सीटें मांग रहे हैं, लेकिन उस पर बात बन नहीं रही है.’’

नन्दा ने विश्वास जताया कि चुनाव बाद सपा-कांग्रेस गठबंधन फिर सत्ता में आएगा और अखिलेश यादव एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment