यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के बेटों पर पुलिस ने घोषित किया इनामी अपराधी

Last Updated 16 Sep 2020 12:24:00 PM IST

लखनऊ पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों - अब्बास अंसारी और उमर अंसारी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।


मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

ये दोनों भाई अवैध जमीन पर कब्जा करने के मामलों को लेकर वॉन्टेड हैं। अब्बास अंसारी ने अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीता है। वहीं 2017 में घोसी सीट से बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था।

2 दिन पहले ही गाजीपुर पुलिस ने मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी, उसके भाइयों - शर्जील राजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत जमीन पर कब्जा करने, गबन करने समेत अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कहा कि अब्बास और उमर के खिलाफ जमीन कब्जाने और अवैध निर्माण के मामले में मामले दर्ज किए गए थे। हाल ही में राज्य सरकार ने पॉश इलाके डालीबाग में अब्बास अंसारी की दो इमारतों का ढहाया था।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने अदालत से दोनों भाइयों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने को कहा था।

वहीं पुलिस मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की भी तैयारी कर रही है, जो कि अभी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है।

सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने डॉन के आर्थिक साम्राज्य पर शिकंजा कस दिया है और उसकी 48 करोड़ रुपये प्रति वर्ष की आय पर रोक लगा दी है। वाराणसी, गाजीपुर, मऊ और जौनपुर में उसकी संपत्तियों को या तो जब्त कर लिया गया है या ध्वस्त कर दिया गया है।

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment