कुशीनगर एयरपोर्ट पर सियासत शुरू, अखिलेश बोले- सपा का काम जनता के नाम

Last Updated 25 Jun 2020 12:48:25 PM IST

कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कैबिनेट मंजूरी मिलने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सपा का काम जनता के नाम।


सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक अखबार की कटिंग को पोस्ट करते हुए सरकार पर तंज कसा और लिखा, "सपा काल में शुरू हुए कुशीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कैबिनेट मंजूरी मिलने पर उन सबको बधाई जिन्होंने कई साल पहले ये प्रयास आरंभ किया था। सपा काल में प्रारंभ हुए मेरठ, मुरादाबाद, चित्रकूट, आजमगढ़ और अन्य एयरपोर्ट को भी यथाशीघ्र अनुमति दी जाए। सपा का काम जनता के नाम।"

गौरतलब है कि केन्द्रीय कैबिनेट ने बुधवार को कुशीनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में मंजूरी दी है। इससे भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली के सीधे अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

थाईलैंड, जापान, चीन, कोरिया आदि देशों सहित दुनिया भर के 53 करोड़ बौद्ध मतावलंबियों के लिए यह आस्था का केंद्र है, क्योंकि भगवान बुद्ध का यहीं महापरिनिर्वाण हुआ था और उन्होंने अंतिम उपदेश भी यहीं दिया था।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment