यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

Last Updated 21 May 2020 11:05:24 AM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। उन्हें लखनऊ पुलिस ने बुधवार शाम को आगरा में गिरफ्तार किया था।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता को बुधवार देर रात लखनऊ लाया गया और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उन्हें महानगर के सिविल अस्पताल में चिकित्सा परीक्षण के लिए ले जाया गया और फिर अस्थायी जेल ले जाया गया।

उन्हें धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जो प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को कांग्रेस द्वारा दी गई बसों की सूची से संबंधित था।

बुधवार को आगरा में अदालत द्वारा एक अन्य मामले में जमानत दिए जाने के तुरंत बाद लल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया था। बता दें कि राज्य में बसों की आवाजाही की अनुमति देने से इनकार करने के विरोध में उन्हें आगरा में गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच लखनऊ में अपने मेडिकल परीक्षण के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए लल्लू ने कहा, "ऐसे मामले और जेल की सजा एक राजनीतिक कार्यकर्ता के लिए एक इनाम है। सरकार मुझ पर ढेर सारे मामले लगा सकती है और मुझे जेल में रख सकती है लेकिन उन्हें प्रवासी श्रमिकों को तत्काल राहत देनी चाहिए।"

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment