देवबंद ‘आतंकवाद की गंगोत्री’ : गिरिराजसिंह

Last Updated 12 Feb 2020 06:58:29 PM IST

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराजसिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि देवबंद ‘‘आतंकवाद की गंगोत्री’’ है जहां से मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद जैसे लोग निकलते हैं।




केंद्रीय मंत्री गिरिराजसिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराजसिंह के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया है। मंत्री ने देवबंद में यह बात तब कही जब उनसे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के बारे में सवाल किया गया।      

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने एक बार कहा था कि देवबंद आतंकवाद की गंगोत्री है।’’      

मंत्री ने कहा कि ‘‘हाफिज सईद जैसे सभी बड़े आतंकवादी’’ वहीं (देवबंद) से निकलते हैं।      

केंद्रीय मंत्री सीएए के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने सहारनपुर आए थे।      

मंत्री ने सीएए विरोधी आंदोलन को देश विरोधी आंदोलन करार दिया।      

उन्होंने दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम की ‘‘भारत विरोधी’’ टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यह भारत के खिलाफ है। यह खिलाफत आंदोलन की तरह है।’’      

केंद्रीय मंत्री के बयान पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि गिरिराजसिंह ‘‘घृणा में इस हद तक अंधे हो चुके हैं’’ कि उन्होंने पवित्र शब्द ‘‘गंगोत्री’’ का भी ‘‘अपमान’’ किया है।      

सहारनपुर से सांसद हाजी फजलुर रहमान ने भी सिंह के बयान की निन्दा की और कहा कि देवबंद स्वतंत्रता सेनानियों की ‘‘कर्मभूमि’’ रहा है।      

उन्होंने कहा कि देवबंद के उलेमाओं ने स्वतंत्रता की खातिर अपने जीवन का बलिदान दिया और जेल गए।  

   

केंद्रीय मंत्री पर हमला बोलते हुए सांसद ने कहा कि वे लोग, जिनके नेताओं ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंग्रेजों की मदद की और हिन्दू-मुसलमानों को बांटने की कोशिश की, वे देवबंद पर आतंकवाद का आरोप लगा रहे हैं।

भाषा
सहारनपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment