'बहन जी' को समझ आ गया है कि सपा-कांग्रेस ने मिलकर खेला बहुत बड़ा खेल: मोदी

Last Updated 04 May 2019 02:13:46 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस और उसके 'महामिलावटी' साथी उनकी छवि खराब करके देश में अस्थिर और मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं। वोट काटना, समाज तोड़ना, देश बांटना और कैबिनेट का अध्यादेश फाड़ना कांग्रेस की पहचान बन गया है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

मोदी ने प्रतापगढ़, अमेठी और सुलतानपुर में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैली में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो पार्टी पहले चरण के मतदान से पहले खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदार बता रही थी, वह अब मानने लगी है कि हम तो यूपी में सिर्फ वोट काटने के लिये चुनाव लड़ रहे हैं। इस 'वोट कटवा' कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, यह इसका जीता जागता सुबूत है।

प्रधानमंत्री ने महागठबंधन का जिक्र करते हुए दावा किया कि अब यह साफ हो चुका है कि सपा ने गठबंधन के बहाने प्रधानमंत्री पद का ख्वाब दिखाकर मायावती का तो चालाकी से फायदा उठा लिया। मगर अब 'बहन जी' को समझ आया गया है कि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बहुत बड़ा खेल खेला है।  

उन्होंने कहा कि बहनजी अब खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, लेकिन दूसरी तरफ बहनजी के साथ गठबंधन करने वाली सपा अपने निजी स्वार्थ के लिये पूरी तरह कांग्रेस के मुद्दे पर चुप है। कांग्रेस के नेता तो खुशी-खुशी सपा की रैलियों में मंच साझा कर रहे हैं। इन लोगों ने बहनजी को ऐसा धोखा दिया है कि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने ठान लिया है कि विकास के आगे उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है। इन महामिलावटी लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि अब चुनाव बचाने के लिए कौन सा खेल खेला जाए।

उन्होंने कहा, "महामिलावट के इस पंजे के पांच भयानक खतरे हैं। पहला खतरा भ्रष्टाचार, दूसरा खतरा अस्थिरता, तीसरा खतरा जातिवाद, चौथा खतरा वंशवाद, पांचवा खतरा कुशासन। लोगों को इनसे बचना होगा।"

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसीलिये राफेल नाम का 'झूठ का पुलिंदा' तैयार किया गया। कल ही नामदार (राहुल) ने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य मोदी की छवि खराब करना है।

उन्होंने कहा, "मोदी पांच दशक तक बिना रुके-थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिये जिया है। टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर 50 साल की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते।"

मोदी ने राहुल के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा, "आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।"

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर अमेठी में किसानों की जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के नामदार किसानों की जमीन को ट्रस्ट के नाम पर कब्जा करके उसे हड़प लेते हैं। किसानों से फैक्ट्री के नाम पर जमीन लेकर उस पर अपने लिये नोटों की खेती करते हैं। यहां अमेठी में तो यही हुआ था ना।   

मोदी ने कहा, "आज सुबह ही मैं पढ़ रहा था कि कांग्रेस की सरकार के वक्त राहुल के कारोबारी साझीदार को कैसे रक्षा सौदों में शामिल किया गया था। मीडिया में आयी रिपोर्ट बहुत से सवाल खड़े कर रही है। जब सवाल उठता है तो वे लोग जांच कराने की बात करते हैं मगर तमाम नोटिस के बावजूद जांच अधिकरण में पेश नहीं होते। ऐसे मामलों में एक नागरिक के कर्तव्य के रूप में 'यह परिवार' कोई सहयोग नहीं करता है।" 

मोदी ने कहा कि आज तो आतंकवादी और उनके आका मोदी को हटाने के लये दुआएं मांग रहे हैं। लेकिन देश कह रहा है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार’।

भाषा/आईएएनएस
प्रतापगढ (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment