पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 20 घायल

Last Updated 21 Apr 2019 03:13:46 AM IST

उत्तर प्रदेश में दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर कानपुर के रूमा क्षेत्र में शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी होने के कारण कम से कम 20 यात्री घायल हो गये।


पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 20 घायल

इनमें चार की हालत गंभीर है। उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने बताया कि हादसे में घायल चार यात्रियों का इलाज कानपुर के हैलट अस्पताल में किया जा रहा है जबकि अन्य घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि हावड़ा-दिल्ली ट्रैक को रेल यातायात के लिए खोल दिया गया है हालांकि डाउन ट्रैक पर पड़ी दुर्घटनाग्रस्त बोगियों को हटाकर उखड़ चुकी रेल पटरियों को दुरुस्त करने का काम चल रहा है। मालवीय ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच उत्तर मध्य रेलवे के मंडलायुक्त (सुरक्षा) एके जैन करेंगे।

हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार के बारे में हालांकि उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में बी 3 एसी कोच में सफर कर रहे पटना निवासी एपी राय ने बताया कि धमाके के साथ ट्रेन पलट गयी, जिसके साथ कोच में चीख पुकार मच गयी। कुछ देर बाद कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्हें बाहर निकाला। उन्हें कुछ खरोंचें आयी हैं।

स्थानीय प्रशासन के साथ आये चिकित्सकों ने उनकी मरहम पट्टी की और उन्हें कानपुर पहुंचाया गया। भगवान का शुक्र है कि वह सही सलामत है।  उसी ट्रेन में सवार दिल्ली के हेमंत कुशवाहा ने कानपुर पहुंचने पर बताया कि हादसे के समय ज्यादातर यात्री गहरी नींद में थे।

अचानक तेज धमाके के साथ डिब्बे पलट गये और वह बर्थ से गिर गये। किसी तरह वह डिब्बे से बाहर निकल सके।

वार्ता
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment