यूपी बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत: विपक्षी सदस्यों ने राज्यपाल पर फेंके कागज के गोले

Last Updated 05 Feb 2019 01:23:15 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के बजट सत्र की आज हंगामेदार शुरुआत हुई। राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों ने उनकी ओर कागज के गोले उछाले और नारेबाजी की।


राज्यपाल ने पूर्वाह्न 11 बजे समवेत सदन में जैसे ही अभिभाषण पढ़ना शुरू किया, विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने ‘राज्यपाल वापस जाओ‘ के नारे लगाये और नाईक की तरफ कागज के गोले फेंके। हालांकि वे उन तक नहीं पहुंच सके और सुरक्षाकर्मियों ने फाइल कवर के सहारे उन्हें रोक लिया।

विपक्षी सदस्यों के लगातार शोरगुल के बीच राज्यपाल ने पूरा अभिभाषण पढ़ा और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों का सिलसिलेवार ब्यौरा पेश किया।    

उन्होंने सदन में हंगामे के बीच अंत में कहा, ‘‘मैंने आपके समक्ष मेरी सरकार की प्रमुख नीतियों और कार्यों की संक्षिप्त रूपरेखा पेश की है।

इस सत्र में वित्त वर्ष 2019-20 का आय-व्ययक पेश किया जाएगा। साथ ही अन्य विधेयक भी प्रस्तुत किये जाएंगे, जिन्हें पारित करने की आपसे अपेक्षा की जाती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि सभी सदस्य प्रदेश की जनता के हित में सरकार का सहयोग करेंगे, दलीय निष्ठा से ऊपर उठकर समाधान निकालेंगे और प्रदेश को तेजी से आगे ले जाने में अपनी भूमिका निभाएंगे।’’    

राज्यपाल ने कहा, ‘‘मैं यह भी आशा करता हूं कि आप सभी सदस्य इस सदन की उच्च गरिमा और पवित्रता को कायम रखेंगे।’’

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment