श्रीराम मंदिर का शिलान्यास 21 को : स्वामी स्वरूपानंद

Last Updated 31 Jan 2019 06:32:59 AM IST

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास 21 फरवरी को होगा।


श्रीराम मंदिर का शिलान्यास 21 को : स्वामी स्वरूपानंद

 इसके लिए हम लोग बड़ी संख्या में अयोध्या कूच करेंगे। मन्दिर निर्माण के लिए यदि हमें गोली भी खानी पड़ी या जेल भी जाना पड़े तो उसके लिए हम तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि यदि हमारे इस कार्य में सत्ता के तीन अंगों में से किसी के द्वारा भी अवरोध डाला गया तो ऐसी स्थिति में संपूर्ण हिन्दू जनता को यह धर्मादेश जारी करते हैं कि जब तक श्रीराम जन्म भूमि विवाद का निर्णय नहीं हो जाता अथवा हमें श्रीराम जन्म भूमि प्राप्त नहीं हो जाती है तब तक प्रत्येक हिन्दू का यह कर्तव्य होगा कि वह चार इष्टिकाओं को अयोध्या ले जाकर वेदोक्त इष्टिका न्यास पूजन करें और उनको इसके लिए गिरफ्तारी देना हो तो दें दे और जेल जाने और गिरफ्तारी देने का यह क्रमिक रामाभिमानी सविनय अवज्ञा आंदोलन तब तक चलेगा जब तक श्रीराम जन्मभूमि हिन्दुओं को मंदिर बनाने के लिए सौप नहीं दी जाती और उस पर हम मंदिर का निर्माण कर लेते। उ

न्होंने कहा कि यही सभी हिन्दुओं का परम कर्तव्य है और यही हमारा परम धर्मादेश है। यह बातें शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर-नौ में गंगा सेवा अभियानम् के शिविर में चल रही परम्धर्म संसद के समापन अवसर पर बुधवार को कहीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment