रिश्वत लेते SHO व तीन पत्रकार गिरफ्तार

Last Updated 31 Jan 2019 06:11:42 AM IST

ऑपरेशन ट्रैप के तहत एसएसपी वैभव कृष्ण ने सेक्टर-20 थाने के अंदर एक कॉलसेंटर के मालिक से आठ लाख रुपए वसूलने के मामले में एसएचओ पंकज पंत और तीन पत्रकारों उदित गोयल, रमन ठाकुर और सुशील पंडित को गिरफ्तार किया है।


सेक्टर 20 के एसएचओ मनोज पंत के साथ गिरफ्तार पत्रकार सुशील पंडित, रमन ठाकुर और उदित गोयल।

वहीं मामले में शामिल एक एडिशनल एसएचओ को सस्पेंड कर दिया है। एक आरोपी मौके से फरार हो गया जो बाहरी बताया जा रहा है। आरोपियों ने कॉलसेंटर को दोबारा से संचालित करने और एफआईआर से नाम निकालने के नाम पर आठ लाख रुपए लिए थे। तीनों पत्रकार एसएचओ के साथ मिलकर इस डील को अंजाम दे रहे थे।

एसएसपी ने दो टीमों के साथ थाने के अंदर छापा मारकर आठ लाख रुपए आरोपियों से बरामद कर लिए। इसके अलावा एक मर्सिडीज कार बरामद हुई जिसका नंबर फर्जी था। एक पत्रकार से .32 बोर की पिस्टल भी बरामद हुई। मौके से बरामद रुपयों में पाउडर लगा था, जिन्हें एक योजनाबद्ध तरीके से आरोपियों को दिया गया था। ऑपरेशन ट्रैप में किसी भी थाने के पुलिसकर्मी को शामिल नहीं किया गया था। इसमें सभी ऑफिस के पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। दो अधिकारी जिला प्रशासन के लगाए गए थे, जो बतौर गवाह की भूमिका में शामिल थे। गिरफ्तार सभी आरोपियों को मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निरोधक सेल में पेश किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि एसएचओ मनोज पंत ने 18 नवम्बर को ए-16 सेक्टर-व द्वितीय तल और डी-84 प्रथम तल सेक्टर-2 छापा मारकर कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक कॉलसेंटर मालिक के भाई पुष्पेंद्र चौहान निवासी आनंद विहार कॉलोनी गाजियाबाद ने 27 जनवरी को उन्हें शिकायत दी कि उनके भाई को फर्जी मामले में फंसाया गया था। यह भी बताया कि उस केस से नाम निकलवाने के एवज में उनसे 10 लाख रु पए मांग रहे हैं। इस शिकायत पर एसएसपी ने आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ने के लिए ऑपरेशन ट्रैप का प्लान तैयार किया और चारों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment