मायावती पर अभद्र टिप्पणी पर बिफरीं बसपा-सपा

Last Updated 21 Jan 2019 05:23:30 AM IST

भाजपा की विधायक साधना सिंह द्वारा कथित तौर पर बसपा प्रमुख मायावती की तुलना किन्नरों से करते हुए उन पर की गयी टिप्पणी को लेकर प्रमुख दलों के नेताओं ने रोष जताया है।


बसपा प्रमुख मायावती (file photo)

भाजपा विधायक की टिप्पणी की कांग्रेस, सपा, बसपा व रिपब्लिकन पार्टी आफ इण्डिया ने कड़ी ¨नदा की है। दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग बसपा प्रमुख पर की गई टिप्पणी का स्वत: संज्ञान लेते हुए इस संबंध में भाजपा विधायक साधना सिंह को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगेगा। वहीं, साधना ने खेद प्रकट किया। बाद में साधना सिंह ने अपने बयान पर खेद जताया।
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मीडिया को बताया कि ऐसी अभद्र टिप्पणी किसी नेता को शोभा नहीं देती है। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि आयोग ने इसका स्वत: संज्ञान लिया है और साधना सिंह को सोमवार को नोटिस भेजा जाएगा।

रविवार को लखनऊ पहुंचे रिपब्लिकन पार्टी आफ इण्डिया के अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने मायावती के प्रति कथित अपमानजनक टिप्पणी की ¨नदा करते हुए कहा कि ऐसी व्यक्तिगत आक्षेपपूर्ण बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।  

बसपा ने भी तुरंत प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि इस तरह की बयानबाजी भाजपा के मानसिक स्तर को दर्शाने के लिये काफी है। बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र ने कहा कि भाजपा विधायक की टिप्पणी ने दिखला दिया है कि भाजपा कितनी स्तरहीन पार्टी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा विधायक ने जिस तरह के आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग बसपा प्रमुख के लिए किया, वह घोर निंदनीय है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment