इस बार उ.प्र से मिलेगा नया प्रधानमंत्री : सपा

Last Updated 16 Jan 2019 08:04:02 PM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सपा और बसपा के गठबंधन को देशहित में लिया गया फैसला करार देते हुए आज कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश से नया प्रधानमंत्री बनेगा।


(सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सपा और बसपा के गठबंधन का फैसला देश से सामंतवाद, पूंजीवाद और जातिवाद को खत्म कर समाजवाद की स्थापना के लिये देशहित में लिया गया है। उन्होंने बताया कि गठबंधन का नारा ‘लोकतंत्र बचाओ, भाजपा हटाओ’ होगा।    

सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने की कवायद के तहत आयोजित चौपाल में शिरकत करने आये सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस एकजुटता की शुरुआत गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनावों में हो चुकी है।     

इस सवाल पर कि गठबंधन से पहले जो लोग अपने-अपने दल से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, वे क्या अब बगावत कर सकते हैं? उत्तम ने कहा कि ऐसी कोई आशंका नहीं है।     सपा संस्थापक मुलायमसिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र के बारे में पूछे जाने पर उत्तम ने उनका नाम लिये बगैर कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, यह सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा मुखिया मायावती बहुत जल्द तय करेंगे। मगर यह निश्चित है कि इस बार उत्तर प्रदेश से कोई नया प्रधानमंत्री बनेगा।     



उन्होंने आरोप लगाया कि स्वदेशी का नाम लेकर भाजपा ने देश से छलावा किया। सचाई यह है कि आज विदेशी कम्पनियां यहां के बाजार पर छा गयी है। मजदूरों का शोषण हो रहा है और अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। 

भाषा
भदोही (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment