देश की तरक्की के लिए प्रधानमंत्री दिन-रात काम करते हैं: मौर्य

Last Updated 30 Dec 2018 06:36:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की तरक्की के लिए दिन-रात काम करते हैं।


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को यहां एक स्कूल में आयोजित प्रधानमंत्री के ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा,‘‘हमारे प्रधानमंत्री जी बहुत मेहनती है, वे लगातार बिना छुट्टी लिये दिन-रात काम करते हुए देश को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है।’’

मौर्य ने कहा,‘‘प्रधानमंत्री जी कितने विद्वान है। उन्होंने अपने मन की बात में भारत वर्ष के कोने-कोने की बात की और अपने यहां प्रयागराज में पड़ने वाले कुम्भ की भी बात की। यह प्रयागराज की महत्व को समझाता है। उन्होंने बताया कि उनके ही प्रयास से अब अक्षयवट के दर्शन कोई भी कर सकता है। इस मेले में आने वाले श्रद्धालु कभी भी अक्षयवट के दर्शन कर सकते है। ये हमारी सरकार के अथक प्रयासों का परिणाम है कि आज मूल अक्षयवट का दर्शन सम्भव हो पाया। अक्षयवट के दर्शन के लिए खुल जाने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।’’
     
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री लगातार बिना छुट्टी लिये दिन-रात काम करते हुए देश को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। उसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री भी दिन-रात एक कर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि कुम्भ मेला 2019 के लिए केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारों ने खजाना खोल दिया है। इसके माध्यम से प्रयागराज में बहुत से विकास के कायरें को पूरा किया जा रहा है।

मौर्य ने कहा कि पूरे शहर को रिंग रोड़ और पुलों से जोड़ दिया गया है। अभी कुछ काम को रोक दिया गया है। कुम्भ मेले के उपरान्त गति के साथ इन अधूरे कायरें को पूरा किया जायेगा और जल्द से जल्द प्रयागराज को चारों तरफ से रिंग रोड और पुलों से जोड़ दिया जायेगा।
     
उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा देश के सभी राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को प्रयागराज के कुम्भ में आने के लिए निमांण भेजा जा रहा है, जिसके माध्यम से कुम्भ की भव्यता को पूरे देश के लोग जान सकेंगे। हम सभी को मिलकर तीर्थराज प्रयाग में आने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतो का स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस बार पहली बार मेला क्षेा का ही नहीं पूरे प्रयागराज का कायाकल्प कर दिया गया है।


     
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगो को इस विकास कार्यो से थोड़ी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा है लेकिन इन सब कामों के पूरा हो जाने के बाद शहर चमक रहा है। उन्होंने लोगो से आवाहन किया कि हम सभी को प्रयागराज में पड़ने वाले कुम्भ मेले के आयोजन को सफल बनाने का प्रयास करना है और मेले में आने वाले साधु-संतो का स्वागत करते हुए सभी को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है।

वार्ता
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment