देवरिया मेडिकल कालेज शुरु होने पर प्रतिवर्ष सौ छात्रो को प्रवेश दिया जायेगा : योगी

Last Updated 26 Dec 2018 08:03:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया मेडिकल कालेज का नाम मर्हिषि देवराहा बाबा देवरहा बाबा के नाम से होगा और इस मेडिकल कालेज की शुरूआत के बाद प्रतिवर्ष करीब सौ छात्रो का प्रवेश भी दिया जायेगा।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां राजकीय इंटर कालेज के मैदान में मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के साथ करीब 577 अन्य परियोजनाओं का शिलायास/ लोकार्पण किया गया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया मेडिकल कालेज का नाम मर्हिषि देवराहा बाबा देवरहा बाबा के नाम से होगा और इस मेडिकल कालेज की शुरूआत के बाद प्रतिवर्ष करीब सौ छात्रो का प्रवेश भी दिया जायेगा।

इस मौके पर सभा को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज बनवाने की अनुमानित राशि 207.91 करोड़ है। वहीं 577 अन्य परियोजनाओं की कुल अनुमानित राशि करीब 251.24 करोड़ की है। यहां कुल 460 करोड़ की लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है।



उन्होंने कहा कि दशकों से यहां के लोगों की मांग और भावनाओं को देखते हुये देवरिया में मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराई जा रही है। जहां मेडिकल कालेज शुरू होने के बाद देश को प्रतिवर्ष 100 कुशल डाक्टर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस मेडिकल कालेज का सत्र वर्ष 2022 से शुरू हो सकता है। 

वार्ता
देवरिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment