पीएसी में होगी 18000 जवानों की भर्ती :योगी

Last Updated 17 Dec 2017 03:20:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी (प्राविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी) को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षाबल बताते हुए कहा कि इसे और मजबूत करने के लिए 18000 जवानों की भर्ती की जायेगी.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएसी के 69 वें स्थापना दिवस पर आज यहां 35वीं वाहिनी महानगर में आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पीएसी देश के श्रेष्ठ सुरक्षा बल में से एक है और इसके जवानों ने समय-समय पर प्रदेश तथा देश को बेहद मुश्किल से उबारा है.
     
पीएसी की 33 वाहिनियों में 273 कंपनियां स्वीकृत हैं जिसमें से 199 कंपनियां क्रियाशील है और 74 अक्रियाशील हैं. अक्रियाशील कंपनियों को क्रियाशील करने के लिए  18,000 जवानों की भर्ती करेंगी. इसके साथ ही इस बल को और मजबूत बनाएंगे.


     
उन्होंने कहा कि पीएसी के जवानों ने प्रदेश में जहां आपदा के समय लोगों को सुरक्षित बचाने का काम किया वहीं खेल के क्षेत्र में भी पीएसी के जवानों ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में कानून-व्यवस्था एवं आपदा के समय साहस का परिचय देते हुए महत्वपूर्ण योगदान दिया है. पीएसी ने कुम्भ के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था में हमेशा योगदान दिया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment