स्थानीय चुनाव में हार सामान्य बात : कांग्रेस

Last Updated 01 Dec 2017 06:52:21 PM IST

कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी की हार को सामान्य करार देते हुए कहा कि अगर निकायों के चुनाव केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशन में कराए जाते तो नतीजे अलग हो सकते थे.


कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि सामान्य तौर पर राज्य में जिस पार्टी की सरकार होती है तो स्थानीय निकायों में भी उसी पार्टी की जीत होती है. इसलिए उत्तरप्रदेश के स्थानीय निकायों के चुनाव में पार्टी की हार कोई विशेष मायने नहीं रखती है.   

चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह जांच का विषय हो सकता है. पार्टी इस हार को स्वीकार करती है और इसका पूरा आकलन करेगी. उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय निकायों के चुनाव केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशन में कराए जाते तो नतीजे अलग हो सकते थे.



उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों के चुनाव राज्य चुनाव आयोग के निर्देशन में होते है. राज्य चुनाव आयोग के पास पर्याप्त अधिकार और वित्तीय संसाधन नहीं होते हैं. इसके अलावा अधिकारियों पर स्थानीय दबाव होता है, जिनका प्रभाव परिणामों पर पड़ता है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment