निकाय चुनावों की दौड़ से बाहर सपा, बसपा और कांग्रेस: योगी

Last Updated 23 Nov 2017 04:33:54 PM IST

योगी आदित्यनाथ ने आज दावा किया कि सपा, बसपा और कांग्रेस राज्य के नगरीय निकाय चुनावों की दौड़ से बाहर हो गयी हैं. अब प्रदेश में जातिवाद के बजाय विकास की राजनीति होगी.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाईल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरुखाबाद और फिरोजाबाद में आयोजित जनसभाओं में कहा कि भाजपा की लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि सपा, बसपा और कांग्रेस अब निकाय चुनावों की दौड़ से बाहर हो गयी हैं. अब प्रदेश में जातिवाद की राजनीति पर विराम लगेगा और विकास की सियासत होगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास की कार्ययोजना बना ली है. प्रदेश के 13 शहरों को स्मार्टसिटी बनाये जाने की तैयारी है. केन्द्र सरकार के धन का सही इस्तेमाल करने के लिये राज्य सरकार कृतसंकल्पित है. नगर पालिका क्षेत्र के विकास में पैसे की कमी नही होने दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में राज्य में गुंडाराज कायम था और भाजपा की सरकार बनते ही कानून का राज स्थापित हुआ है. अवैध धंधों पर रोक लगी है और आमजन में सुरक्षा की भावना बढ़ी है. प्रदेश और देश की भाजपा सरकार विकास करना चाहती है. अगर 653 नगर निकायों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीत कर आते हैं तो दीपावली पर जैसे अयोध्या जगमगाया है वैसे ही प्रदेश जगमगाएगा.

योगी ने कहा कि प्रदेश में जमीनों पर अवैध कब्जों के 1 लाख 53 हजार मामले दर्ज हुए हैं जिसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जमीनों को कब्जा मुक्त कराकर उसमें होने वाला खर्च भी भू-माफियाओं से वसूला जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सभी निकायों में जीतकर आएगी तभी एक अच्छा बोर्ड बनेगा और सरकार पर्याप्त धन उपलब्ध कराकर सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी.



योगी ने फिरोजाबाद में कांच उद्योग को बढ़ावा देने का जिक्र करते हुए कहा कि यहां का कारोबार दुनिया के विभिन्न बाजारों में 2000 करोड़ रूपये के उत्पाद का निर्यात करता है. सरकार ने नई नीति के तहत इस क्षेत्र के विकास का रास्ता अपनाया है. अब लखनऊ में भी फिरोजाबाद कांच उद्योग का शोरूम बनेगा जिससे कांच उद्योग को देश के सामने प्रस्तुत करने में मदद मिलेगी.

उन्होंने फिरोजाबाद के कांच उद्योग से जुड़े श्रमिकों को जीवन बीमा की उत्तम व्यवस्था, एक्सप्रेस हाईवे पर शोरूम और नगर में जमीन उपलब्ध होते ही ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना करने का वायदा किया है.

योगी ने फिरोजाबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने जिले में पार्टी के मेयर और चेयरमैन प्रत्याशियों को जिताने की अपील भी की.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment