यूपी में पहले चरण में 53 फीसद वोटिंग, अव्यवस्था के बीच 24 जिलों के 230 निकायों के लिए हुआ मतदान

Last Updated 23 Nov 2017 05:04:41 AM IST

उत्तरप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों के प्रथम चरण का मतदान बुधवार को अव्यवस्था के बीच सम्पन्न हो गया.


बुधवार को उत्तरप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में मतदान के लिए लगी कतार.

प्रदेश के 24 जिलों के 230 नगरीय निकायों व उनके 4095 वाडरे के लिए 52.85 प्रतिशत मतदान हुआ. इन जिलों में वर्ष 2012 के नगरीय निकायों में 46.1 प्रतिशत वोट पड़े थे.

मतदाता सूची में नाम न होने से सैकड़ों मतदाताओं में काफी रोष रहा. सूची में नाम न होने पर मेरठ में लोगों ने जमकर हंगामा किया, जिससे पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

उन्नाव के सांसद व पूर्व सांसद का नाम भी मतदाता सूची से नदारद होने के कारण वह भी वोट नहीं डाल पाये. कानपुर नगर, अयोध्या व गोण्डा में भी मतदाताओं के नाम न होने से हंगामा हुआ. कानपुर नगर में दो निर्दलीय प्रत्याशियों -शेष पेज 13 के चुनाव चिह्न बदल जाने से भी उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. बदायूं में दो बूथों पर कुछ लोगों ने मतपत्र लूट लिये.

इसमें से एक बूथ पर पुनर्मतदान कराया जाएगा. पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर व सोनभद्र जिले की 230 नगरीय निकाय व उनके 4095 वार्डों के लिए चुनाव कराया गया.

इनमें पांच नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद व 154 नगर पंचायतें शामिल हैं.

उन्नाव के सांसद साक्षी महराज व पूर्व सांसद अन्नू टंडन का नाम भी मतदाता सूची में नहीं था जिससे वह भी वोट नहीं डाल पाये.

इसके अलावा अन्य कई स्थानों पर भी मतदाता सूची में नाम न होने के कारण हंगामा हुआ.

योगी ने गोरखपुर में किया मतदान
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव में गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र में स्थित प्राइमरी स्कूल में मतदान किया.

मुख्यमंत्री श्री योगी गोरखपुर में मतदाता हैं.

गोरक्ष पीठाधीर योगी आदित्यनाथ करीब पौने आठ बजे मतदान केन्द्र की बूथ संख्या 699 पर पहुंचे और कक्ष संख्या-2 में अपना वोट डाला.
 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment