गरीबों के हक पर डकैती डाली तो संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांट देंगे: योगी

Last Updated 21 Nov 2017 04:12:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गरीबों के हक पर अगर किसी ने डकैती डाली तो सरकार उसकी सम्पत्ति जब्त कर गरीबों में बांट देगी.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाईल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नौकरशाहों को चेताते हुए कहा, गरीबों को सरकारी योजनाओं के लाभ प्राप्त होने में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. गरीबों के हक पर डकैती डालने वाला कोई भी हो, उसकी संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांटी जाएगी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए कड़ी कार्रवाई के साथ जबरन सेवानिवृत्त भी किया जाएगा.

योगी ने यहां एक चुनावी सभा में कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुँचे, इसको लेकर भाजपा नगर निकाय चुनाव को गम्भीरता से ले रही है.

उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने पिछले 15 वर्ष में अपनी सरकार में प्रदेश को पंगु बनाने के साथ ही भ्रष्टाचार के अड्डे के रूप में तब्दील कर दिया था.

योगी ने कहा कि सपा व बसपा सरकार में नगर निकायों के सारे ठेके लखनऊ से निर्धारित होते थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार नगर निकायों को आर्थिक रूप से सक्षम, मजबूत बनाने के लिए नगर निकाय चुनाव में उतरी है. भाजपा ने नगर निकायों की व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए रोडमैप बनाया है. प्रत्येक नगर निकाय को अधिक बजट व अधिकार मुहैया कराया जाएगा, जिससे साफ सफाई, पेयजल के अलावा अन्य बेहतर सुविधाएं जनता को मिल सके.

सपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में सपा ने 29 हजार आवास बनाने का दावा किया है जबकि भाजपा सरकार ने पिछले आठ माह में ही 11 लाख आवास उपलब्ध करा दिए हैं.

उन्होंने दावा किया कि 2022 तक कोई गरीब पक्के आवास व छत से वंचित नहीं रहेगा. प्रदेश में कानून का राज स्थापित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस को पूरी छूट दी गई है. अपराध पर अंकुश लगाने के मामले में कोई शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी और अपराधियों से सांठगांठ करने वालों को भी चिन्हित कर कार्रवाई होगी.

जौनपुर की चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निकायों को सक्षम बनाकर नगर में विकास की गंगा बहायेगी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 45 हजार ऐसे मोहल्लों में बिजली पहुंचायी है, जहां कभी बिजली नहीं पहुंची थी.



योगी ने कहा कि पहली बार सरकार फेरी नीति लाई है. सभी पटरी कारोबारियों के हितों के लिए हम काम करेंगे.

योगी ने कहा कि हमें राज्य का विकास करना है और जौनपुर का भी विकास करना है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment