अयोध्या के विकास का रोडमैप तैयार : योगी

Last Updated 11 Nov 2017 05:08:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे समर्पण के साथ देश चला रहे हैं. उनकी वजह से ही भारत विश्व पटल पर एक प्रतीक के रूप में उभर रहा है.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी ने यह भी कहा कि अयोध्या विकास के एजेंडे में शामिल है और उसके विकास का रोडमैप तैयार हो चुका है. योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के ताज होटल में आयोजित 'हिन्दुस्तान शिखर समागम' में शामिल होने के दौरान यह बातें कही.

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, "एक योगी के लिए कुछ भी असंभव नहीं है. आज भारत दुनिया के लिए प्रतीक है. प्रधानमंत्री पूरे समर्पण के साथ देश को चला रहे हैं. मुझे लगता है मोदी जी जैसे समर्पित होकर भारत देश को चला रहे हैं, उससे भारत प्रतीक बना है. ऐसे लोगों की राजनीति में जरूरत है."

योगी ने कहा, "विद्यार्थी जीवन से ही मैं सोचता था कि पढ़ाई लिखाई सब नहीं है. कई संतों के साथ रहा. कई आश्रमों में रहा. योग के माध्यम से कई रहस्य मिले." उन्होंने कहा कि सपने साकार होने के लिए देखे जाते हैं.



राम मंदिर के सवाल के पर उन्होंने कहा, "नीयत अच्छी हो तो सब अच्छा होता है. अयोध्या की पहचान दिवाली से जुड़ी है. अयोध्या तीन बार गया. दीपावली पर भी वहां गया था. यही नहीं अयोध्या का विकास भी शुरू किया है. अयोध्या के लिए रोडमैप तैयार है. वहां 137 करोड़ रुपये से काम शुरू हो चुका है. अयोध्या में रामलीला का मंचन हो और सरयू जी की आरती हो, इसके लिए काम शुरू किया है."

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में रोजगार मुहैया कराने के लिए नई उद्योग नीति बन रही है.

रोजगार उत्पन्न नहीं होने के सवाल पर योगी ने कहा कि फरवरी में औद्योगिक समिट करने की तैयारी है.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment