राष्ट्रपति कोविंद की बहू को BJP से टिकट नहीं, निर्दलीय लड़ेंगी

Last Updated 10 Nov 2017 04:23:06 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सगे भतीजे की पत्नी ने कानपुर देहात जिले के झींझक नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिये भाजपा से टिकट मांगा था लेकिन पार्टी की स्थानीय इकाई से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा है.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

भाजपा ने इस सीट पर एक अन्य महिला को टिकट दिया है.

राष्ट्रपति के भतीजे पंकज की पत्नी दीपा कोविंद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. राष्ट्रपति कोविंद के बड़े भाई प्यारे लाल कानपुर देहात के झींझक में रहते है. पंकज कोविंद उनके तीन पुत्रों में से एक हैं.

इस बारे में भाजपा की कानपुर देहात जिला इकाई के अध्यक्ष राहुलदेव अग्निहोत्री ने कहा, दीपा कोविंद ने झींझक नगर पालिका अध्यक्ष के लिये चुनाव में टिकट मांगा था. लेकिन पार्टी ने स्थानीय स्तर पर सर्वेक्षण कराया तो उसमें एक अन्य महिला सरोजिनी देवी को जनता ज्यादा पसंद कर रही थी. इसलिये पार्टी ने सरोजिनी को टिकट दिया. 

उन्होंने कहा हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं चलता है. उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार से किसी ने आज तक चुनाव लड़ा है. उन्होंने कहा, राष्ट्रपति कोविंद हमारे जिले की शान हैं, हम उनका सम्मान करते हैं. उनके राष्ट्रपति बनने से झींझक का सम्मान बढ़ा है. हम दीपा कोविंद और उनके परिवार वालों को मना रहे हैं कि वह अपना नामांकन पत्र वापस ले लें. हम उन्हें भाजपा संगठन में सम्मानजनक पद देंगे. 

उधर, पंकज कोविंद ने कहा कि उन्होंने दीपा कोविंद के लिये झींझक नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिये भाजपा से टिकट मांगा था. इसके लिये पार्टी की कानपुर देहात जिला इकाई के अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक से भी मुलाकात की थी. इस पर अग्निहोत्री ने कहा था कि इलाके से टिकट उसी को मिलेगा जो पढ़ा लिखा होगा और पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता होगा. 

उन्होंने कहा कि लेकिन जब टिकट की घोषणा हुई तो हम लोग हैरान हो गये क्योंकि भाजपा ने जिस महिला को टिकट दिया है वह पूर्व में बहुजन समाज पार्टी से जुड़ी थी और उतनी पढ़ी लिखी नहीं हैं जितनी उनकी पत्नी दीपा कोविंद. उन्होंने कहा कि दीपा ने एमए तक शिक्षा प्राप्त की है और उनका परिवार शुरू से भाजपा से जुड़ा रहा है.

पंकज कोविंद ने कहा लेकिन भाजपा नेताओं ने हमारी एक नहीं सुनी और टिकट देने से इंकार कर दिया. तब हमने क्षेत्र की जनता से विचार विमर्श कर पत्नी दीपा कोविंद को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया.  

उन्होंने दावा किया कि झींझक नगर पालिका से उनकी पत्नी दीपा ही चुनाव जीतेंगी.

गौरतलब है कि परौख गांव में राष्ट्रपति कोविंद का जन्म हुआ था लेकिन उनका परिवार झींझक में रहता है. यहां 29 नवंबर को नगर पालिका चुनाव के लिये मत डाले जायेंगे.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment